*यूपी के लखीमपुर-खीरी में ये हो क्या रहा है…..?*

*यूपी के लखीमपुर-खीरी में ये हो क्या रहा है…..?*

*तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या ! पुत्र को अधमरा किया*

*पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मिश्रा (फाइल फोटो)* 👆

*पुलिस का अपना राग, गिरने से बेहोश होने पर हुई मृत्यु ? आईजी मौके पर: ग्रामीण कर रहे हैं प्रर्दशन*

*अखिलेश यादव ने अति निंदनीय बताया: मोना मिश्रा ने कहा- यूपी में ब्राह्मण होना पाप*

*लखनऊ/लखीमपुर-खीरी।* राजधानी के निकटवर्ती जिले लखीमपुर-खीरी में आज फिर बहुत बड़ा बवाल हुआ, यहां के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मुन्ना उर्फ मुन्ना मिश्रा पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई, जबकि हमले में पूर्व विधायक का बेटा संजीव भी घायल हुआ है। इस लोमहर्षक घटना से शहर में सनसनी फैल गई है। वारदात को अंजाम देने के बाद दबंग हथियार लहराते हुए फरार हो गए। लखीमपुर-खीरी के एसपी सतेंद्र कुमार ने सफाई देते हुए कहा है कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में पूर्व विधायक गिरने से बेहोश हो गए, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई। पूरे मामले की जांच की जा रही है, मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आ जाएगा। लखनऊ से आईजी लक्ष्मी सिंह भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं।
लखीमपुर-खीरी में पूर्व विधायक 75 वर्षीय निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा की निर्मम हत्या कर दी गई ! लखीमपुर के पलिया से 3 बार विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मुन्ना के बेटे संजीव कुमार मुन्ना को भी बदमाशों ने लाठी से पीटकर अधमरा कर दिया है। हत्या के बाद संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ है, इलाके में तनाव व्याप्त है। फिलहाल जिले के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गई है। निघासन विधान सभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की आज दिन में दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी, पिटाई से उनके बेटे की भी हालत नाजुक बनी हुई है। मामला तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है। दबंगों ने दिन दहाड़े इस घटना को अंजाम दिया है। इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है, घटना के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के त्रिकोलिया बस अड्डे के पास जमकर बवाल हुआ है, ग्रामीणों ने पूर्व विधायक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर पूर्व विधायक की जमीन है। इस पर विवाद के चलते मामला न्यायालय में विचाराधीन है। विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता आज सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए। यह जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया, इससे दोनों की हालत बिगड़ गई। परिवार वालों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, रास्ते में पूर्व विधायक की मौत हो गई। संजीव को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। परिवार का आरोप है कि विपक्षीगण सैकड़ों की संख्या में हथियार से लैस लोगों को लेकर आए थे। उनका ये भी आरोप है कि घटना को पुलिस की मिलीभगत से अंजाम दिया गया है।
घटना को लेकर सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निर्वेन्द्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है, श्रद्धांजलि ! भाजपा राज में प्रदेश की जनता कानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है, निंदनीय ! वहीं कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि यूपी में ब्राह्मण होना पाप है ? प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। इस सनसनीखेज मामले की जांच के लिए लखनऊ से आईजी लक्ष्मी सिंह घटनास्थल पहुंच गई हैं। पुलिस ने कहा है कि विधिक नियमों के तहत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (6 सितंबर 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*