ओवैसी बोले- मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया: संकोच न करें, आप भी कराएं…

ओवैसी बोले- मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया: संकोच न करें, आप भी कराएं…

कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 20 हजार से ऊपर: 22 हजार से अधिक मौतें हुई…

लखनऊ/हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपना कोरोना टेस्ट कराया है जिसमें रिजल्ट नेगेटिव आया। टेस्ट कराने के बाद उन्होंने लोगों से कोरोना टेस्ट के लिए प्रेरित किया और कहा कि इसमें किसी तरह का संकोच करने की जरूरत है नहीं बल्कि सबको अपनी जांच करानी चाहिेए।
ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘मैंने आज कोरोना जांच के लिए एंटीजन और RTPCR टेस्ट कराया, मेरे एंटीजन टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव आया अलहमदुलिल्लाह। दक्षिणी हैदराबाद में 30 ऐसे सेंटर हैं, जहां एंटीजन टेस्ट हो रहा है। मैं आप सभी को प्रोत्साहित करता हूं कि संकोच न करें और टेस्ट कराएं। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 20 हजार 916 हो गई है। वहीं इससे मरने वालों आंकड़ा भी 22 हजार को पार कर गया है।
कोरोना से संक्रमण के कारण अब तक 22163 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान जा चुकी है। अच्छी की बात यह है कि अब तक 5 लाख 15 हजार 386 संक्रमित ठीक हुए हैं‌। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में कोरोना संक्रमण के 27 हजार 114 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 519 संक्रमितों की जान गई है। देश में कोरोना के 2 लाख 83 हजार 407 एक्टिव केस हैं. अब तक 5 लाख 15 हजार 386 मरीज ठीक हो चुके हैं।दरअसल, कई राज्‍यों यह सामने आया है कि लोग कोरोना की जांच कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। जब हालत ज्‍यादा खराब हो जाती है, तब वे अस्‍पताल पहुंचते हैं, लेकिन तब तक संक्रमण काफी फैल चुका होता है। ऐसे में इन राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण से मौतों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। डॉक्‍टर्स की मानें तो अगर शुरुआत में ही कोरोना वायरस का पता चल जाए, तो इससे मौत का खतरा काफी हद तक टल जाता है। ऐसे में अब लोगों के इस डर को दूर करने के लिए ओवैसी जैसे नेता आगे आ रहे हैं, ये अच्‍छी बात है। इससे लोगों का डर दूर होगा।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…