*भाइयों के झगड़े को सुलझाने गया ग्रामीण बना पुलिस की बेरहमी का शिकार…..?*

*भाइयों के झगड़े को सुलझाने गया ग्रामीण बना पुलिस की बेरहमी का शिकार…..?*

*परिजनों का आरोप पुलिस की पिटाई से बिगड़ी हालत, आज निजी अस्पताल में हुई मौत*

   *मृतक गोविंद लोधी उर्फ “गुडडू”फाइल फोटो* 👆

*पोस्टमार्टम के बाद शव को रोड पर रखकर लगाया जाम, जांच का आश्वासन दे जाम खुलवाया गया*

*इटौंजा (लखनऊ)।* इटौंजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भीखमपुर गांव में आपस में भाई-भाई रात के समय झगड़ा कर रहे थे, बीच-बचाव करने एवं समझाने के लिए गांव के ही गोविंद लोधी उर्फ “गुडडू” उम्र 55 वर्ष गए थे। झगड़ा ना सुलझने के बाद इटौंजा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर इटौंजा पुलिस मौके पर पहुंची और 5 लोगों को पकड़कर थाने ले जाया गया। पुलिस ने सभी के खिलाफ एनसीआर में मामला दर्ज कर 515/107 एवं 116 के तहत कार्यवाही की गई थी।

आरोप है कि गोविंद लोधी को पूछताछ के नाम पर जांच बेरहमी से मारा पीट गया, जिसके बाद उन्हे खून की उल्टियां चालू हो गई। उनकी तबियत बिगड़ने परिजनों द्वारा 24 जून को केके हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई।अस्पताल से शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव जब गांव पहुंचा तो शाम को एनएच 24 पर शिवपुरी से कठवारा जाने वाली रोड जाम कर प्रदर्शन शुरु कर दिया गया।
रोड जाम व उत्तेजित गांव वालों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीकेटी एसडीएम संतोष कुमार, सीओ (बीकेटी) हरदेश कटोरिया एवं इटौंजा थाना प्रभारी नंदकिशोर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझा बुझाकर मामले की जांच का आश्वासन देकर रास्ता जाम खुलवाकर डेड बॉडी को घर भेज दिया गया।
*पत्रकार राज शुक्ला की रिपोर्ट, , ,*