पुलिस ने यशराज फिल्म्स से मांगा वह कांट्रैक्‍ट…

पुलिस ने यशराज फिल्म्स से मांगा वह कांट्रैक्‍ट…

जो उन्‍होंने सुशांत के साथ किया था…

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच में एक नया मोड़ सामने आया है,मुंबई पुलिस ने यशराज फिल्म्स से उनके साथ साइन की गई कम से कम दो फिल्मों के कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी का ब्योरा मांगा।आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी शुक्रवार को दी,राजपूत की आत्महत्या मामले को लेकर पुलिस संभावित कारणों का पता लगाने के लिए गुरुवार को फिल्म कंपनी को एक पत्र भेजा।
पुलिस ने सुशांत के दोस्तों,पेशेवर परिचितों,सहयोगियों,कर्मचारियों और अन्य लोगों का बयान लिया,जिसके आधार पर कई अन्य प्रोडक्शन हाउसों की भी जांच कर रही है।
सोमवार को राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बयान में कहा कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी।
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सुशांत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने बृहस्पतिवार को पुलिस के सामने दिए अपने बयान में बताया था कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया था और उन्हें भी इस बैनर के साथ काम बंद करने को कहा था।
‘काई पो चे’, ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके 34 वर्षीय सुशांत रविवार को अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फांसी से लटके मिले थे।
अधिकारी ने बताया, ‘‘पुलिस इस मामले में पेशेवर दुश्मनी समेत अनेक कोणों से जांच कर रही है।
उन्होंने बताया कि बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अब तक सुशांत के परिजनों, रिया चक्रवर्ती और उनके करीबी दोस्तों तथा कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा समेत 13 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,‘‘पेशेवर कोण के मद्देनजर पुलिस ने कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस को पूछताछ के लिए संपर्क करना शुरू किया है।इसके तहत पुलिस ने बृहस्पतिवार को यशराज फिल्म्स को पत्र भेजकर उन सभी करारनामों का ब्योरा मांगा है जो उसने अभिनेता के साथ किए थे.’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन कॉन्ट्रेक्ट की प्रतियां भी मांगी हैं जो यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ किए थे।
अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिन में पुलिस उन लोगों को भी बुला सकती है जिन्होंने अपनी फिल्मों के लिए अभिनेता और प्रोडक्शन हाउसों में करार कराने में भमिका निभाई थी।
सुशांत ने यशराज की दो फिल्मों में काम किया था,इनमें 2013 में मनीष शर्मा निर्देशित ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और 2015 में दिबाकर बनर्जी निर्देशित ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ थीं।
इस बैनर के साथ उनकी तीसरी फिल्म ‘पानी’ हो सकती थी जिसका निर्देशन शेखर कपूर करने वाले थे,हालांकि खबरों के अनुसार यशराज फिल्म्स ने फिल्म को रोक दिया।पुलिस अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती ने बृहस्पतिार को बांद्रा थाने में अपना बयान दर्ज कराया।
उन्होंने कहा, ‘‘वह करीब नौ घंटे तक थाने में रहीं।जांच अधिकारी ने उनसे सुशांत की पेशेवर जिंदगी समेत अनेक कोणों पर सवाल पूछे।
अधिकारी के अनुसार, ‘‘रिया ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना करार खत्म कर लिया था और उनसे भी इस बैनर के साथ काम बंद करने को कहा था. रिया ने पुलिस को बताया कि यह पुरानी बात है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…