*जान है तो जहान है, खबर के लिए जान की बाजी नहीं लगायें पत्रकार…..*

*जान है तो जहान है, खबर के लिए जान की बाजी नहीं लगायें पत्रकार…..*

*मान्यता प्राप्त समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा- पत्रकारों के लगातार संक्रमित होने की खबरें चिंताजनक*

*लखनऊ।* जान है तो जहान है, पत्रकारिता के पेशे के साथ पूरी ईमानदारी बरतने का मतलब ये नहीं कि हम अपनी जिन्दगी की बाजी लगा दें।” यह कहना उ० प्र० राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी का। उन्होने कहा कि लखनऊ के कर्मठ पत्रकारों का लगातार कोरोना संक्रमित होना बेहद चिंता का विषय है। ये दुखद खबरें वर्किंग जर्नलिस्ट्स को सतर्क और सावधान करने की घंटी भी हैं।
इंडियन फेडरेशन वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के उपाध्यक्ष/उ.प्र.राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कोरोना संक्रमित पत्रकारों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अपील की है कि पत्रकार बंधु पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ काम करें। जान है तो जहान है, फील्ड रिपोटिंग करने वाले पत्रकार साथी खबर के जुनून में अपनी जान की बाजी ना लगायें। पूरी एहतियात और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही फील्ड रिपोर्टिंग करें।
श्री तिवारी ने लखनऊ सहित यूपी के तमाम कोरोना संक्रमित पत्रकारों के इलाज के लिए सरकार से आर्थिक सहयोग की मांग की है। साथ ही उन्होने अपेक्षा की है कि मीडिया संस्थान अपने उन पत्रकारों का पूरा सहयोग करें जिनके संस्थानों के लिए जोखिम भरी रिपोर्टिंग करने में ये पत्रकार कोरोना संक्रमित हो गये हैं।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*