*दिल्ली में कोरोना के हालात पर मंथन, शाह की केजरीवाल के साथ बैठक*

*दिल्ली में कोरोना के हालात पर मंथन, शाह की केजरीवाल के साथ बैठक*

*सरकार ने दिल्ली में सभी प्राइवेट नर्सिंग होम्स के लिए नया आदेश जारी किया*

*दिल्ली* दिल्ली में कोरोना के हालात पर गृह मंत्रालय में अहम बैठक जारी है।गृह मंत्री अमित शाह की उपराज्यपाल अनिल बैजल,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कोरोना संकट पर चर्चा कर रहे हैं। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद हैं।दिल्ली के उपमुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी बैठक में शामिल हैं,इसके बैठक के अलावा,शाह अलग से दिल्ली के तीनों नगर निगमों और निगम आयुक्तों के साथ भी एक बैठक करेंगे।
*दिल्ली में हालात खराब*

दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है,राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 39 हजार के करीब पहुंच चुका है।अब तक दिल्ली में 1200 से ज्यादा लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं।दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 38,958 हो गई है,यानी करीब 39 हजार मामले हो गए हैं।इसमें से 22742 एक्टिव केस हैं. 14945 लोग ठीक हो चुके हैं।राजधानी दिल्ली में अब तक 1271 लोगों की मौत हो चुकी है।दिल्ली के 30 कोविड अस्पतालों में नहीं एक भी वेंटिलेटर खाली है।
प्राइवेट अस्पतालों में वेंटिलेटर तेजी से फुल हो रहे हैं. दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए अब सिर्फ 217 वेंटिलेटर ही खाली बचे हैं।4383 कोरोना बेड अभी दिल्ली के अस्पतालों में खाली हैं।आने वाले दिनों में दिल्ली में हालात और खराब हो सकते हैं।

*दिल्ली में अस्पतालों की स्थिति बेहद ‘भयावह’*

राजधानी में कोविड-19 की स्थिति से निपटने के तरीकों और अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तरों की उपलब्धता नहीं होने व लैब में जांच में आ रही मुश्किलों को लेकर अलग-अलग वर्गों द्वारा आलोचना हो रही है।सुप्रीम कोर्ट ने भी बीते शुक्रवार को दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि दिल्ली में अस्पतालों की स्थिति बेहद ‘भयावह’ है और कोविड-19 मरीजों के पास शव रखे दिख रहे हैं।केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी प्राइवेट नर्सिंग होम्स के लिए नया आदेश जारी किया है। जारी आदेश में तीन दिन में कोरोना मरीजों के लिए अलग बेड का इंतजाम करने के लिए कहा गया है।सरकार ने कहा है कि बेड का इंतजाम न करने पर कार्रवाई की जाएगी।