जिलाअधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया रूपईडीहा चेक पोस्ट का निरीक्षण…

जिलाअधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया रूपईडीहा चेक पोस्ट का निरीक्षण…

कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न विषम परिस्थियों में प्रभावी लाॅकडाउन के कारण…

नेपाल राष्ट्र से भारत आने वाले नागरिकों के लिए की गयी विभिन्न व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा…

बहराइच 29 मई। कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न विषम परिस्थियों में प्रभावी लाॅकडाउन के कारण नेपाल राष्ट्र से भारत आने वाले नागरिकों के लिए की गयी विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र ने भारत नेपाल सीमा स्थित रूपईडीहा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। चेक पोस्ट के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से नेपाल से भारत आने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य परीक्षण/स्क्रीनिंग तथा गन्तव्य तक सुरक्षित पहुॅचाये जाने हेतु वाहनों की उपलब्धता इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि आने वाले नागरिकों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सभी आने वाले नागरिकों के गन्तव्य स्थान तथा गन्तव्य स्थान तक ले जाने वाले वाहनों इत्यादि का पूरा विवरण भी दर्ज किया जाय। डीएम व एसपी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि आने वाले नागरिकों को मानक के अनुसार अनुमन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें।
इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सूरज पटेल, एसएसबी 42वीं बटालियन के कमाडेण्ट परवीन कुमार, उप जिलाधिकारी नानपारा राम आसरे वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा अरूण चन्द्र, थानाध्यक्ष रूपईडीहा प्रमोद कुमार सिंह सहित पुलिस, एसएसबी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
संवाददाता- कैलाश नाथ राणा की रिपोर्ट…