तहसीलदार सदर बहाल, एडीएम काम पर लौटे…

तहसीलदार सदर बहाल, एडीएम काम पर लौटे…

भोजन टेंडर प्रकरण की जांच पूरी होने से पहले ही तहसीलदार सदर पुष्करनाथ चौधरी को शनिवार रात बहाल कर दिया गया। उन्हें सदर तहसील में तहसीलदार न्यायिक बनाया गया है। इनके साथ 31 मई तक छुट्टी पर गए एडीएम प्रशासन भी रविवार को काम पर लौट आए।

जिला प्रशासन ने क्वारंटीन किए गए श्रमिकों के लिए भोजन बनाने का टेंडर विवादों के घेरे में आई अन्नपूर्णा एग्रो को दे दिया था। इस मामले के तूल पकड़ने पर डीएम सेल्वा कुमारी जे ने तहसीलदार सदर पुष्करनाथ चौधरी को निलंबित कर दिया था। एडीएम प्रशासन अमित सिंह को लीव पर भेजते हुए उन्हें और एसडीएम सदर अशोक कुमार को नोटिस जारी किया था। इस बीच डीएम ने घोषणा के कई दिन बाद मामले की जांच एडीएम वित्त आलोक कुमार को दी। आलोक कुमार इस मामले की जांच कर रहे हैं। अभी जांच पूरी भी नहीं हुई है। डीएम ने शनिवार रात तहसीलदार पुष्करनाथ चौधरी को बहाल कर दिया। इस प्रकरण में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुलदीप मीणा से आख्या लेने के बाद उन्हें बहाल किया गया। रात्रि में बहाल करने के साथ ही उन्हें तहसीलदार न्यायिक का चार्ज भी दे दिया गया। वहीं, टेंडर प्रकरण में लीव पर भेजे गए एडीएम प्रशासन ने शुरू में 16 मई तक के अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। डीएम ने उनकी छुट्टी 16 की जगह 31 मई तक स्वीकृत कर दी थी

तहसीलदार के बहाल होते ही एडीएम प्रशासन अमित सिंह भी रविवार को काम पर लौट आए। वे ईद की तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश देते दिखाई दिए। इससे पहले एसडीएम सदर अशोक कुमार को हटाकर उन्हें अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर के पद पर भेज दिया गया। दीपक कुमार को सदर का एसडीएम बनाया गया।

अब मैं ठीक हूं, काम पर लौटना चाहता हूं

एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने शनिवार की रात डीएम सेल्वा कुमारी जे को प्रार्थना पत्र दिया कि वह बीमारी के कारण 31 मई तक के अवकाश पर थे। अब वह ठीक हो गए हैं और डाक्टर ने उन्हें काम करने की अनुमति दे दी है, वह पहले ही काम पर लौटना चाहते हैं। इसके बाद डीएम ने रात्रि में ही उन्हें काम पर लौटने के आदेश जारी कर दिए। रविवार से एडीएम प्रशासन अमित सिंह काम पर लौट आए।

पत्रकार कबीर रिज़वान की रिपोर्ट..