आज की बड़ी खबर… भारतीय सुरक्षा बलों ने हंदवाड़ा के शहीदों का बदला लिया….

आज की बड़ी खबर…

भारतीय सुरक्षा बलों ने हंदवाड़ा के शहीदों का बदला लिया….

12 लाख का इनामी हिजबुल का टाॅप कमांडर रियाज नायकू साथी के साथ मारा गया: एक अन्य मुठभेड़ में भी 4 आतंकी मारे गए…

मैथ टीचर रहा रियाज नायकू बुरहानवानी के बाद बना था कमांडर: कुछ क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद की गई…

नई दिल्ली/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना के अफसरों व जवानों के शहीद होने का आज भारतीय सेना/सीआरपीएफ एवं पुलिस के संयुक्त आॅपरेशन में मुठभेड़ में हिजबुल का टाॅप कमांडर रियाज नायकू एक साथी के साथ मुठभेड़ में मारा गया। भारतीय सुरक्षा बलों की बड़ी उपलब्धि बतायी जा रही है। 12 लाख के इनामी रियाज नायकू की बुरहानवानी के बाद टाॅप कमांडरों में गिनती थी। साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आज सुबह “आतंक नाशक” ऑपरेशन के दौरान हिजबुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष कमांडर रियाज़ नायकू मुठभेड़ में मारा गया।
मुठभेड़ अवंतीपुरा के बेगपुरा इलाके में रियाज नायकू के घर के पास हुई। पुलवामा के ही शहर इलाके के पम्पोर में भी सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ एक और ऑपरेशन चलाया, इसमें भी 4 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। कल रात से ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रखा था। इस ऑपरेशन को देखते हुए साउथ कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि रियाज नायकू अपने घर आया हुआ है जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उसके खिलाफ ऑपरेशन चलाया।
कौन है रियाज नायकू ?
8 जुलाई 2016 को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुरहानरवानी के मारे जाने के बाद रियाज नायकू हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बना। नायकू के सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम घोषित था। आतंकी संगठन ज्वाइन करने से पहले नायकू एक निजी स्कूल में गणित का शिक्षक था। 33 साल की उम्र में आतंकी संगठन में भर्ती होने से पहले नायकू को पेंटिंग का भी शौक भी था। रियाज़ नायकू को गुलाब की तस्वीरें पेंट करने का शौक था। साल 2017 में जब जाकिर मूसा हिजबुल से अलग हो गया तब उसने “Ansar Ghazwatul Hind नामक संगठन बना लिया। मूसा का कहना है कि उसका संगठन अल-कायदा के साथ मिलकर काम कर रहा है। मूसा के अलग होने के बाद रियाज नायकू ने ही हिजबुल को टूटने से बचाया था।

“विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की खास रिपोर्ट, , ,