महाराष्ट्र में दो साधुओं समेत तीन की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या…

महाराष्ट्र में दो साधुओं समेत तीन की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या…

पुलिस ने 101 लोगों को लिए हिरासत में…

अप्रैल सोमवार 20-4-2020 मुबई/महाराष्ट्र. महाराष्ट्र के पालघर जिले से मॉब लिंचिंग की शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई थी. यहां करीब 200 लोगों की भीड़ ने 2 साधु और 1 ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला था।घटना को लेकर विपक्ष, उद्धव सरकार पर लगातार हमलवार है. वहीं तीन लोगों की निर्मम हत्या पर महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई करते हुए 101 लोगों को हिरासत में ले लिया है. इसकी जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी।

दरअसल, दो साधु और एक ड्राईवर को महाराष्ट्र के पालघर में बीते गुरुवार की देर रात करीब 200 लोगों ने मॉब लिंचिंग कर दी. पुलिस ने इस घटना पर बीते शुक्रवार को बताया कि तीन दिन में यह दूसरी ऐसी घटना है. पुलिस के मुताबिक, मॉब ने इको वैन में बैठे दोनों साधु और उनके ड्राईवर को चोर समझकर उनकी मॉब लिंचिंग कर दी. कासा थाना पुलिस के मुताबिक वैन नासिक से आ रही थी जब गुस्साई भीड़ ने दधाडी-खानवेल रोड पर गधचिंचाले गांव के नजदीक रोका।

मॉब ने पहले वैन रोककर सवाल पूछे और उसके बाद खींचकर उनकी पिटाई शुरू कर दी. ड्राईवर किसी तरह पुलिस को कॉल किया और टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस के मुताबिक मॉब में काफी संख्या लोग थे और पुलिस ने साधुओं और ड्राईवर को बचाने की कोशिश की लेकिन मॉब ने पुलिसल पर भी हमला किया और पत्थर फेंकने लगे। जिसका नतीजा ये हुआ कि तीनों ने पिटाई के चलते वहीं पर दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान सुशील गिरी महाराज (35), चिकने महाराज कल्पवरुक्षगिरी और ड्राईवर नीलेश तेलगाडे के तौर पर हुई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…