लखनऊ में एक ही दिन में रिकार्ड कोरोना के 54 नए पाॅजिटिव मिले: यूपी में संख्या पहुंची 947…

लखनऊ में एक ही दिन में रिकार्ड कोरोना के 54 नए पाॅजिटिव मिले: यूपी में संख्या पहुंची 947…

सफाई कर्मियों व पुलिस में झड़प: 6 लोग घायल…

लखनऊ। यूपी के आगरा और राजधानी लखनऊ में कोरोना पाॅजिटिव मिलने की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है, अगर ये कहा जाए कि लखनऊ में स्थिति “विस्फोटक” होती जा रही है तो गलत नहीं होगा। लखनऊ में आज एक ही दिन में रिकार्ड 54 नए पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। 54 में से 47 पाॅजिटिव को बख्शी तालाब क्षेत्र में स्थित जीसीआरजी कालेज में क्वारेंटीन कराया गया है। लखनऊ में आज दोपहर तक पाॅजिटिव की संख्या 171 हो गई थी।
उधर आगरा में आज 26 पाॅजिटिव नए केस मिलने से पाॅजिटिव की संख्या 196 हो गई है। सीतापुर में 3 नए पाॅजिटिव मिलने से संख्या 17 हुई। शामली में एक नया पाॅजिटिव मिलने से संख्या 16 हो गई। फिरोजाबाद में भी पाॅजिटिव के 9 नए केस मिले हैं। यूपी में पिछले 4 दिनों में 120 नए केस मिलने से पाॅजिटिव की संख्या 947 हो गई है।
*सफाई कर्मियों व पुलिस में झड़प: 6 लोग घायल*
झांसी में आज सफाई कर्मचारियों एवं पुलिस के बीच हुई झड़प में एक दरोगा, 2 सिपाहियों व 3 सफाईकर्मियों सहित 6 लोग घायल हो। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नगर पालिका के अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने में लगे हैं।
*यूपी से बसों को कोटा भेजे जाने पर बिहार नाराज*
राजस्थान के कोटा में फंसे स्कूली छात्रों को लाने एवं उनके घरों तक पहुंचाए जाने के लिए यूपी सरकार द्वारा 250 बसों को कोटा भेजे जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़ी नाराजगी जताई है। बिहार के परिवहन मंत्री ने कहा है कि लाॅकडाउन ये उचित कदम नहीं है। दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि बच्चों को लाने में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा हैं न ही बच्चों के पास मास्क हैं। यह भी सवाल उठ रहा है कि जब स्कूलों व छात्रावासों में रह रहे बच्चों को लाने के लिए बसें भेजी जा सकतीं हैं तो फिर दूसरे प्रदेशों में फंसे गरीब मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए परिवहन की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है।
हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…