बढ़ सकता है लॉकडाउन, 15 अप्रैल से छूट मिलने की अभी संभावना नहीं…..

बढ़ सकता है लॉकडाउन, 15 अप्रैल से छूट मिलने की अभी संभावना नहीं…..

डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री 👆

देश में कोरोना से अब तक 109 लोगों की मृत्यु-पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 4,067 हुई…

कोरोना की लड़ाई में यूपी सरकार के 11 योद्धा 👆

लखनऊ केजीएमयू लैब में प्रदेश के 16 और लोगों में पाॅजिटिव की पुष्टि, इनमें 6 लखनऊ के…

  एक भी पाॅजिटिव रहने तक लाॅकडाउन हटाना उचित नहीं होगा 👆

लखनऊ। देश में कोरोना से अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है एवं कोरोना मरीजों की संख्या 4,067 पहुंच गई है, वहीं लखनऊ केजीएमयू की लैब ने आज जांच के लिए आए सैम्पलों में 16 और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की, इनमें 6 लखनऊ के, 8 सीतापुर के एवं 2 मरीजों आगरा के बताए गए हैं। कल तक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 278 थी। एक केस प्रयागराज में भी पॉजिटिव पाया गया है। अब तक उत्तर प्रदेश में 295 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
जिलेवार विवरण — नोएडा में 58, मेरठ में 33, आगरा में 49, लखनऊ में 23, गाजियाबाद में 23, सहारनपुर में 13, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, बस्ती में 5, पीलीभीत में 2, वाराणसी में 7, लखीमपुर-खीरी में 4, सीतापुर में 8, गाजीपुर में 5, मुरादाबाद में 1, आजमगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 4, कानपुर में 7, जौनपुर में 3, शामली में 9, प्रतापगढ़ में 2, बागपत में 1, हरदोई में 1, शाहजहांपुर में 1, हापुड़ में 3 बाँदा में 2 महाराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, प्रयागराज में 1मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
बढ़ सकता है लाॅकडाउन- गृह सचिव
इस बीच उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल के बाद लाॅकडाउन हटाए जाने की संभावना धूमिल पड़ती दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिन पूर्व जहां विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा था कि लाॅकडाउन हटाए जाने पर भीड़ न जुटने देने में सहयोग करने की अपील की थी, वहीं एक न्यूज चैनल पर मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि अभी ये नहीं कह सकते कि 15 अप्रैल से लॉकडाउन खत्म हो जाएगा तो अपर मुख्य सचिव/गृह अवनीश अवस्थी ने आज शाम अपनी नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव की बढ़ रही संख्या के चलते अभी यह निर्णय लिया गया कि 15 अप्रैल से लॉकडाउन हटा लिया जाए। उन्होने कहा कि अगर प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव का एक भी केस रह जाता है तो ऐसे में लाॅकडाउन हटाया जाना उचित नहीं होगा।
डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल सेंटर खोला गया
कोरोना के कोहराम के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात-रात भर जगकर लगातार कार्य करते हुए न केवल अधिकारियों के साथ दिन में कई-कई बार बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं बल्कि जिलों का भी दौरा कर रहे हैं। मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कोरोना की लड़ाई में उनके 11 अफसर भी पूरी तरह से कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं, जिनमें मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव/गृह अवनीश अवस्थी, सूचना निदेशक श्री शिशिर, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन एवं कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा मुख्य रूप से शामिल हैं। मुख्यमंत्री पूरी स्थिति पर स्वयं नजर बनाए हुए हैं। उन्होने आज लखनऊ में एनेक्सी में डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन किया।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,