लाॅकडाउन का उल्लंघन और पुलिस पर हमले की घटनाएं जारी …..

लाॅकडाउन का उल्लंघन और पुलिस पर हमले की घटनाएं जारी …..

कन्नौज में नमाज के लिए जमा भीड़ ने पुलिस पर किया हमला: दो की हालत गंभीर, रासुका लगेगी…

लखनऊ/कन्नौज। कोरोना के कहर के बीच स्वास्थ्यकर्मियों एवं पुलिस पर बढ़ रहे हमले की घटनाओं के क्रम में आज प्रदेश के कन्नौज जिले में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के लिए जुटे लोगों की भीड़ ने समझाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, जिससे दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के कजियाना में पुलिसकर्मियों पर हमले की यह घटना घटी। कोरोना के चलते ये लोग मस्जिद न जाकर एक घर में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ रहे थे।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब नमाजियों को समझाते हुए उनसे कहा कि वह आपस में कम से कम एक मीटर की दूरी बना कर रखें और बड़ी संख्या में एक स्थान पर इकट्ठा होने से बचें, कोई किसी से हाथ न मिलाये। इतने में नमाजियों का समूह आग बबूला हो गया। समझाने गये दरोगा आनंद पांडेय और कॉन्स्टेबल सौदान सिंह को भीड़ ने बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। दोनों ने हमले की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को देते हुये किसी तरह अपनी जान बचा कर वहां से भागे, तब तक दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। भीड़ के हमले में एलआईयू के सिपाही राजवीर सिंह को भी चोटें आई हैं।
अधिकारियों के अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ पहुंचने से पहले ही नमाज के लिए जुटे लोग भाग निकले, घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया‌है। हमलावरों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। घायल दोनों पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा है कि हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी होगी और उन पर रासुका लगाई जाएगी।

“संवाददाता सुहैल मारूफ की रिपोर्ट, , ,