चोर को पकड़ने में नहीं, छोड़वाने में मदद करते हैं TTE साहब..मचा बवाल…

चोर को पकड़ने में नहीं, छोड़वाने में मदद करते हैं TTE साहब..मचा बवाल…

चंदौली जिले के पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर 22354 डाउन बांद्रा-पटना हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में बैग चोरी होने से नाराज यात्रियों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। कई दफा चेन पुलिग कर ट्रेन को रोके रखा और रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

कहा जा रहा है कि लोगों आन ड्यूटी टीटीई पर मिलीभगत कर सामान गायब करवाने का आरोप लगाया और तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की। जीआरपी व आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को समझाकर शांत कराया। हंगामे की वजह से ट्रेन कुछ विलंब से आगे के लिए रवाना हुई।

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय पर सुबह 8.55 बजे प्लेटफार्म तीन पर पहुंची। ट्रेन के बी-9 से बी-13 कोच के यात्री प्लेटफार्म पर उतर गए और हंगामा करने लगे। यात्रियों का कहना था कि मुरार, बक्सर निवासी त्रिपुरारी सिंह का बैग सतना से गाड़ी खुली तो चोरी हो गया। यात्रियों ने संदेह पर एक अनाधिकृत व्यक्ति को पकड़ा लेकिन आन ड्यूटी टीटीई ने दबाव बनाकर उसे छुड़वा दिया।

लोगों ने आरोप लगाया कि टीटीई मिलीभगत कर यात्रियों के बैग चोरी करवाता है। आक्रोशित यात्रियों ने चेन पुलिग कर ट्रेन को रोक दी। लगभग तीन से चार बार चेन पुलिग कर ट्रेन को रोका। सूचना मिली तो जीआरपी व आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंच गए और यात्रियों को समझाने लगे लेकिन यात्री टीटीई के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। बहरहाल कार्रवाई के आश्वासन के बाद शांत हुए।

भुक्तभोगी यात्री ने जीआरपी में तहरीर दी। ठहराव के बाद ट्रेन 9.17 बजे आगे के लिए रवाना हुई। जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। आक्रोशित लोगों को समझाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना करवाया गया।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,