ट्रकों के फर्जी पंजीयन का आरोपी बाबू गिरफ्तार, एसआइटी की पूछताछ चालू…

ट्रकों के फर्जी पंजीयन का आरोपी बाबू गिरफ्तार, एसआइटी की पूछताछ चालू…

मार्च मंगलवार 17-3-2020 वाराणसी: बड़ागांव थाने में चोरी के ट्रकों का पंजीयन करने के मामले कनिष्ठ लिपिक सुरेश चन्द्र मालवीय को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाबू की गिरफ्तारी सोमवार की रात आवास दुल्लापुर, पडरी, मिजार्पुर से रात में थानाध्यक्ष संजय सिंह उपनिरीक्षक अनिल सिंह, कन्हैया सिंह सहित पुलिस टीम ने घर से किया।

आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस थाने लायी और आवश्यक पूछताछ भी किया। लिपिक के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी सहित 34 के तहत कार्रवाई की जा रही है। चोरी के 29 ट्रक समेत 31 वाहनों का पंजीयन करने के आरोपी बाबू से सोमवार को देर रात तक एसआइटी ने पूछताछ की। एसआइटी आरोपी बाबू से कई चरणों में पूछताछ चली। इसमें कई नए तथ्य सामने आए हैं। इस आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। आरोपी बाबू रात तक पुलिस हिरासत में रहा।

एसआइटी ने दो दिन पहले एआरटीओ को भी बुलाकर पूछताछ की थी। दोनों के बयानों का अंतर मिलने से पुलिस जांच में आगे बढ़ रही है। परिवहन कार्यालय में चोरी के पांच ट्रकों का मामला उजागर होने पर उप परिवहन आयुक्त लक्ष्मीकांत मिश्रा परिवहन कार्यालय पहुंचे तो ट्रकों की संख्या 25 पहुंच गई। तत्कालीन एआरटीओ सर्वेश कुमार सिंह ने बड़ागांव थाने में दो जनवरी को चोरी के ट्रकों का पंजीयन कराने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…