यमुना विकास प्राधिकरण के उद्यानों में योग मुद्रा वाली मूर्तियां लगायी जाएंगी…

यमुना विकास प्राधिकरण के उद्यानों में योग मुद्रा वाली मूर्तियां लगायी जाएंगी…

नोएडा (उप्र), 13 जनवरी । यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाले उद्यानों में योग मुद्रा वाली मूर्तियां लगाई जााएंगी ताकि अधिक से अधिक लोगों को योग के प्रति आकर्षित किया जा सके।

यमुना विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. विपिन जैन ने बताया कि इसे देखते हुए प्राधिकरण ने आंतरिक विकास कार्य तेज कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि सीवर, सड़क, नाली व विद्युतीकरण के साथ पार्क व हरित क्षेत्र विकसित करने की तैयारी भी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) सिटी में पर्याप्त हरियाली और सुंदरता के लिए खास योजना बनायी गयी है।

यमुना प्राधिकरण ने योग की महत्ता को बढ़ाने और लोगों को जागरूक करने के लिए अपने सेक्टर के पार्क व हरित क्षेत्र में योग को भी स्थान दिया है। पार्क व हरित क्षेत्रों में योग मुद्रा वाली मूर्तियां लगाई जाएंगी। योजना के मुताबिक सेक्टर के हर ब्लॉक में बड़ा पार्क विकसित किया जाएगा। इस पर करीब 38 से 40 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सितंबर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमानों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही यीडा सिटी के आवासीय व औद्योगिक सेक्टरों में गतिविधियां बढ़ जाएंगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…