हापोएल जेरूसलम ने इलियास कांटज़ोरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया…

हापोएल जेरूसलम ने इलियास कांटज़ोरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया…

जेरूसलम, 11 जनवरी । इजरायली बास्केटबॉल चैंपियंस लीग टीम हापोएल जेरूसलम ने बुधवार को इलियास कांटज़ोरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है।

50 वर्षीय ग्रीक, जिन्होंने अगले विकल्प के साथ सीज़न के अंत तक कोच के रूप में करार किया है, सर्बियाई अलेक्जेंडर डेज़िक की जगह लेंगे, जिन्होंने इजरायल में सुरक्षा स्थिति के कारण टीम से नाता तोड़ लिया था।

कांटज़ोरिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं एक ऐसी टीम में आ रहा हूं जो बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित और तैयार है, और हमें एक साथ मिलकर सीज़न के मुख्य पाठ्यक्रम की ओर बढ़ने की ज़रूरत है जो बहुत जल्द आने वाला है।

कांटज़ोरिस ने अपना कोचिंग करियर 2000 में अपोलोन पेट्रास में एक सहायक कोच के रूप में शुरू किया और 2020 तक यूरोप के कुछ प्रमुख बास्केटबॉल क्लबों में सहायक कोच के रूप में काम किया, जिनमें ज़ालगिरिस कौनास, यूनिक्स कज़ान और यूरोलीग में बामबर्ग शामिल हैं।

पांच सीज़न के लिए, कांटज़ोरिस इतालवी वरिष्ठ कोच एंड्रिया त्रिंचिएरी के सहायक कोच थे, उन्होंने एक सीज़न कज़ान में और चार बामबर्ग में बिताया।

2020 से, उन्होंने इराक्लिस थेसालोनिकी, कोलोसोस रोडोउ, एईके एथेंस और फ्रांसीसी पक्ष लिमोज में मुख्य कोच के रूप में काम किया है, जहां उन्होंने वर्तमान सीज़न की शुरुआत की थी। उन्होंने ग्रीक राष्ट्रीय टीम के लिए सहायक कोच के रूप में भी काम किया।

इजरायली खेल मंत्रालय ने जेरूसलम को कांटज़ोरिस के साथ करार करने की अनुमति दी, भले ही वह विदेशी कोचों को नियुक्त करने के लिए देश के मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं, इन मानदंडों में व्यापक अनुभव या संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोप में शीर्ष लीग में खिताब जीतना शामिल है।

जेरूसलम के महाप्रबंधक योनातन एलोन ने कहा, इलियास के पास प्रभावशाली बायोडाटा और बास्केटबॉल का व्यापक ज्ञान है। वह हमारा नेतृत्व करने के लिए सही कोच हैं क्योंकि हमारा लक्ष्य सभी खिताबों के लिए प्रतिस्पर्धा करना है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…