वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये फूड कॉम्बो…

वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये फूड कॉम्बो…

हर लड़की का सपना होता है कि उसकी बॉडी स्लिम बनी रहे और वह हमेशा खूबसूरत दिखें। लेकिन वर्तमान की बदलती दिनचर्या में बहुत ही कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं।

यह बात हम सभी जानते है कि वजन को कम करने के लिए लोग ना जाने कितने प्रकार की चीजों का उपयोग करते हैं। लेकिन रिजेल्ट ना के बराबर देखने को मिलता है जिससे वे हताश हो जाते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है।

आइए आज हम आपको इस पोस्ट के लिए ऐसे फूड्स के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग करने से आप बिना जिम जाये अपना वजन असानी से कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन फूड्स के बारे में जो आपके वजन को कम करने में सहायता करते हैं।

दालचीनी और कॉफी को सेवन
वजन कम करने के लिए कॉफी तैयार करें और उसमें दालचीनी पाउडर मिला लें। दालचीनी में एंटीऑक्सिडेंट तत्व होते हैं जो इंसुलिन को संतुलित करने में मदद करते हैं, और जब इसे कॉफी के साथ मिलाया जाता है तो यह आपके शरीर से जमे फेट को हटाने में कारागार साबित होते है।

काली मिर्च और अंडे
यह बात हम सभी जानते हैं कि अंडे में प्रोटीन की मात्रा प्रचूर मात्रा पाई जाती है पर क्या आपने कभी अंडे को काली मिर्च के साथ खाया है। लेकिन यह कॉम्बो फूड आपके वजन कम करने वाला सबसे अच्छा उपाय है। अंडे के साथ काली मिर्च का सेवन करने से आपका वजन काफी जल्दी कम हो सकता है क्योकि काली मिर्च में विटामिन सी की उच्च मात्रा पाई जाती है, और अंडे में प्रोटीन। जब दोनों को साथ मिलाकर खाया जाये तो ये तत्व आपके शरीर की अतिरिक्त चर्बी को कम करके वजन कम करने में मदद करते हैं।

पालक और केला का सेवन
केले को पालक के साथ मिलाकर खाने से तेजी से शरीर से वसा और कैलोरी को कम होती हैं। यह शरीर के वजन को घटा देता है यह वजन को कम करने वाला सबसे अच्छा असान उपाय है।

दही और रैस्बेरी का सेवन
बढ़ते वजन को कम करने के लिए कॉम्बो फूड अहम भूमिका निभात है। इसके लिये आप दही के साथ रैस्बेरी को मिलाएं। रैस्बेरी आपके शरीर के कार्ब्स को जलाने में मदद करता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…