मैसाचुसेट्स में भारतीय मूल के दंपति और बेटी की मौत को हत्या-आत्महत्या करार दिया गया…

मैसाचुसेट्स में भारतीय मूल के दंपति और बेटी की मौत को हत्या-आत्महत्या करार दिया गया…

न्यूयॉर्क (अमेरिका), 03 जनवरी । अमेरिकी राज्य मैसाचुसेट्स में पिछले सप्ताह भारतीय मूल के एक अमीर दंपत्ति और उनकी बेटी की मौत को पोस्टमार्टम के बाद चिकित्सा अधिकारियों ने हत्या-आत्महत्या करार दिया है।

28 दिसंबर, 2023 को राकेश कमल (57), उनकी पत्नी टीना कमल (54) और उनकी कॉलेज में पढ़ने वाली बेटी एरियाना कमल (18) मैसाचुसेट्स के डोवर में अपने 50 लाख अमेरिकी डॉलर के आलीशान घर में मृत पाए गए थे। राकेश कमल के पास से एक बंदूक बरामद हुई।

नॉरफोक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल मॉरिसी के कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य चिकित्सा परीक्षक के कार्यालय द्वारा जारी किए गए पोस्टमार्टम परिणाम इस बात की पुष्टि करते हैं कि टीना और उनकी बेटी एरियाना की गोली मारकर हत्या की गई थी।

राकेश ने संभवत: ”खुद को गोली मारकर आत्महत्या” की थी। अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आगामी हफ्तों में पूरी होने की संभावना है।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि बंदूक का पूर्ण फॉरेंसिक और बैलिस्टिक परीक्षण नहीं हुआ है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि बंदूक राकेश के नाम पर पंजीकृत नहीं थी और ”उनके पास इसे रखने का लाइसेंस नहीं था”।

मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने हथियार के स्त्रोत के बारे में जानकारी जुटाने में मदद के लिए शराब, तंबाकू, हथियार एवं विस्फोटक ब्यूरो से संपर्क किया है। घटना की जांच डोवर और मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस कर रही है।

पिछले हफ्ते मॉरिसी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि घटना घरेलू हिंसा का मामला था और शुरुआत में बाहरी पक्षों की संलिप्तता के संकेत नहीं मिले थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…