क्रिसमस के दिन इजरायल ने गाजा के शरणार्थी शिविर पर किया हवाई हमला, 70 लोगों की मौत…

क्रिसमस के दिन इजरायल ने गाजा के शरणार्थी शिविर पर किया हवाई हमला, 70 लोगों की मौत…

गाजा, 25 दिसंबर । मध्य गाजा पट्टी में अल-मगाजी शरणार्थी शिविर पर इजराइली हवाई हमले में रविवार को कम से कम 70 फिलिस्तीनी मारे गए। यह जानकारी सिन्हुआ ने सोमवार को सरकारी फिलिस्तीन टीवी के हवाले से दी।

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता, अशरफ अल-केदरा ने एक बयान में कहा कि भीड़भाड़ वाले आवासीय इलाके में हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इजरायली बल शिविरों के बीच मध्य क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर बमबारी कर रहे हैं, जो एम्बुलेंस और नागरिक वाहनों को गंतव्य तक पहुंचने से रोकता है।

स्थानीय सूत्रों ने सिन्हुआ से कहा कि मारे गए लोगों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं और वर्तमान में स्थानीय अस्पतालों में ज्यादा घायलों का इलाज करना मुश्किल है। सूत्रों ने कहा कि अल-मगाजी शरणार्थी शिविर के अलावा, इजरायली सेना ने मध्य गाजा के अल-बुरेज शरणार्थी शिविर और दक्षिणी शहर खान यूनिस पर भी हमला किया।

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 07 अक्टूबर को संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 20,424 हो गई है, और 54,036 अन्य घायल हुए हैं।

इस बीच, इजरायली सेना ने कहा कि पिछले सप्ताहांत गाजा में कुल 15 इजरायली सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिससे गाजा में जमीनी हमले के दौरान मारे गए इजरायली सैनिकों की कुल संख्या 154 हो गई है, जिसे 07 अक्टूबर को हमास के हमले का बदला लेने के लिए शुरू किया गया था, जिसमें लगभग 1,200 इजरायली मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोग बंधक बनाए गए थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…