लगातार तीन हार के बाद जीत की पटरी पर लौटे पाइरेट्स, मेजबान तमिल थलाइवाज को 13 अंक से हराया…

लगातार तीन हार के बाद जीत की पटरी पर लौटे पाइरेट्स, मेजबान तमिल थलाइवाज को 13 अंक से हराया…

चेन्नई, 23 दिसंबर । तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने लगातार तीन हार के बाद जीत की पटरी पर वापसी कर ली है। पटना की टीम ने एसडीएटी मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के चेन्नई लेग के पहले मैच में मेजबान तमिल थलाइवाज को 46-33 के अंतर से हरा दिया।

इस जीत के साथ पटना अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। पटना के लिए लोकल ब्वाय एम. सुधाकर (11 अंक) ने सुपर-10 पूरा किया जबकि कृष्ण ढुल ने डिफेस में हाई-5 लगाया। पांच मैचों में तीसरी हार झेलने वाली थलाइवाज के डिफेंस अच्छा खेला लेकिन रेडरों ने निराश किया। रेड में थलाइवाज ने 29 के मुकाबले 21 अंक लिए जबकि दो बार आलआउट होना उसे भारी पड़ा। उसके लिए हिमांशु (8 अंक) सबसे सफल रहे।

पटना ने अच्छी शुरुआत करते हुए शुरुआती चार मिनट में ही 5-1 की लीड ले ली। बड़ी देर बाद हिमांशु ने थलाइवाज को बोनस अंक दिलाया। इसके बाद पटना के लिए डू ओर डाई रेड पर सचिन ने अंक लेते हुए लीड चार अंकों की कर दी। हिमांशु फिर आए और एक अंक लेकर गए लेकिन सचिन ने सुपर रेड के साथ अपनी टीम को 9-3 से आगे कर दिया।

थलाइवाज ने इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए दो सुपर टैकल कर स्कोर 9-10 कर दिया। दोनों सुपर टैकल आमिरहुसैन बस्तामी ने किए। फिर पवार ने एक बेहतरीन टच प्वाइंट के साथ 10 मिनट की समाप्ति तक स्कोर 10-11 कर दिया। ब्रेक के बाद थलाइवाज के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर सचिन को लपक पहली बार मैच में स्कोर बराबर किया।

इसके बाद हिमांशु ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ थलाइवाज को पहली बार मैच में 13-11 से आगे कर दिया। अब पटना आलआउट की कगार पर थे। हिमांशु ने पहले नीरज को बाहर किया लेकिन संदीप के खिलाफ उसका डिफेंस गलती कर गया। अगली रेड पर हालांकि हिमांशु ने पटना का काम तमाम करते हुए अपनी टीम को 18-14 से आगे कर दिया।

इस झटके के बाद पटना ने अच्छी वापसी करते हुए हाफ टाइम तक स्कोर 21-20 की लीड ले ली। इसमें चार रेड में चार अंक लेने वाले सुधाकर और डिफेंस की अहम भूमिका रही। डिफेंस ने फिर पवार को लपक तलाइवाज को तीन तक सीमित कर दिया। अगली रेड पर मंजीत ने दो अंक लेकर थलाइवाज को आलआउट कर स्कोर 27-21 कर दिया।

पटना की टीम यहीं नहीं रुकी और उसने अपनी लीड 9 की कर ली। चार के डिफेंस ने सचिन को डू ओर डाई रेड पर लपक वापसी की कोशिश जारी रखी लेकिन मंजीत ने अगली डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर वापसी की राह मुश्किल कर दी। और फिर उसने थलाइवाज को दूसरी बार आलआउट कर 37-24 की लीड ले ली। ढुल ने अपना हाई-5 भी पूरा कर लिया।

इसी बीच सुधाकर ने सुपर-10 पूरा किया। थलाइवाज ने घरेलू समर्थन के बीच वापसी की भरपूर कोशिश करते हुए हार के फासले को सात का करते हुए मैच से एक अंक लेना चाहा लेकिन तमिलनाडु के ही स्टार सुधाकर ने लगातार अंक लेते हुए उनके इस प्रयास को नाकाम कर दिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…