अल्टीमेट खो-खो लीग : गुजरात जायंट्स ने अक्षय भांगरे को बनाया अपना कप्तान…

अल्टीमेट खो-खो लीग : गुजरात जायंट्स ने अक्षय भांगरे को बनाया अपना कप्तान…

कटक, 21 दिसंबर । अल्टीमेट खो-खो लीग का बहुप्रतीक्षित दूसरा सीज़न नजदीक है, और गुजरात जायंट्स ने अपने कप्तान और उप-कप्तान की घोषणा कर दी है। दूसरा सीज़न 24 दिसंबर, 2023 को कटक में शुरू होगा, जिसका फाइनल 13 जनवरी, 2024 को होगा। गुजरात जायंट्स 25 दिसंबर को राजस्थान वॉरियर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

अदानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स की कमान मुंबई के अक्षय भांगरे संभालेंगे। यह 26 वर्षीय खिलाड़ी का अल्टीमेट खो-खो लीग में पहला प्रवेश होगा। पांचवीं कक्षा से खेलना शुरू करने वाले अक्षय, जो एक डिफेंडर हैं, ने सीनियर और जूनियर स्तर पर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने महाराष्ट्र की सीनियर टीम और भारतीय खो-खो टीम की भी कप्तानी की है।

पट्टा नरसैया को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है, और वह अक्षय को टीम के लिए रणनीति बनाने और योजना बनाने में मदद करेंगे। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के 28 वर्षीय खिलाड़ी अल्टीमेट खो-खो लीग में अपना दूसरा सीज़न खेलेंगे। बेहद आक्रामक स्वभाव वाले पट्टा खो-खो खिलाड़ियों प्रसन्ना कुमार और अमित पाटिल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्होंने उनकी राज्य टीम की कप्तानी भी की है। जब टीम ने टेस्ट श्रृंखला में नेपाल का सामना किया तो पट्टा ने भी भारतीय रंग धारण किया।

गुजरात जायंट्स द्वारा बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कप्तान अक्षय भांगरे ने कहा, “अल्टीमेट खो खो लीग में यह मेरा पहला सीज़न है, और मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि गुजरात जायंट्स ने कप्तानी के मामले में मुझ पर भरोसा किया है। द जाइंट्स एक बहुत मजबूत फ्रेंचाइजी है और मैं टीम को गौरव तक ले जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का वादा करता हूं। हम हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।”

गुजरात जायंट्स के प्रमुख कोच संजीव शर्मा ने कहा, “गुजरात जायंट्स ने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम तैयार की है। अदाणी स्पोर्ट्सलाइन प्रबंधन ने हमें जरूरत के मुताबिक टीम बनाने की खुली छूट दी है। अक्षय भांगरे और पट्टा नरसैया अच्छे लीडर हैं और मुझे विश्वास है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।”

अदानी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ संजय अडेसरा ने कहा, “खो खो भारतीय इतिहास का एक बड़ा हिस्सा है और हम इसे देश में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खेलों में से एक बनते देखना चाहते हैं। हमने गुजरात जायंट्स के साथ खो-खो में निवेश किया है और हमारा मानना है कि यह इस खेल की प्रतिष्ठा को ऊंचा उठाने का एक तरीका है। अदाणी स्पोर्ट्सलाइन में, हम यह सुनिश्चित करने के इच्छुक हैं कि स्वदेशी खेलों को समृद्ध होने के लिए प्रभावी समर्थन मिले।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…