पीकेएल: ईरान के अमीरमोहम्मद जफरदानेश ने यू मुंबा को दिलाई रोमांचक जीत…

पीकेएल: ईरान के अमीरमोहम्मद जफरदानेश ने यू मुंबा को दिलाई रोमांचक जीत…

पुणे, 16 दिसंबर । ईरान के अमीरमोहम्मद जफरदानेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार रात यहां पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के एक करीबी मुकाबले में यू मुंबा को पटना पाइरेट्स के खिलाफ 42-40 से रोमांचक जीत दिला दी। ईरान के रेडर जफरदानेश ने मुकाबले में सुपर 10 लगाते हुए 13 पॉइंट हासिल किए। जफरदानेश को विश्वनाथ वी का भी अच्छा साथ मिला, जिन्होंने मैच में 8 पॉइंट अर्जित किए।

मैच के तीसरे मिनट में ही गुमान सिंह के मल्टी रेड पॉइंट के दम पर यू मुंबा की टीम 3-2 से आगे हो गई। इसके बाद दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने मिली। मैच के छठे मिनट तक दोनों टीमें 5-5 की बराबरी पर थी। पाइरेट्स और मुंबई की टीम एक-दूसरे के खिलाफ रेड का मुकाबला करती रहीं। लेकिन फिर सचिन ने शानदार रेड कर दिया और इससे यू मुंबा के केवल तीन ही खिलाड़ी मैट पर रह गए। हालांकि, विश्वनाथ वी ने मल्टी रेड करके अंकित और सुधाकर एम को मैट से बाहर कर दिया। यू मुंबा की टीम इसके बाद 12वें मिनट में 10-9 से आगे हो गई।

मंजीत ने 15वें मिनट में सुपर टैकल किया और पाइरेट्स को 11-13 के स्कोर के साथ मुकाबले में बनाए रखा। सचिन ने साथ ही डिफेंस में भी टीम का बेहतरीन सपोर्ट किया। इसके बाद यू मुंबा का केवल एक ही खिलाड़ी मैट पर रह गया। लेकिन हेइदराली एकरामी ने शानदार रेड करके मुंबई को मुकाबले में बनाए रखा। हालांकि, पटना पाइरेट्स ने यू मुंबा पर दबाव बनाना जारी रखा। इसका फायदा उसे उस टाइम जाकर मिला जब 17वें मिनट में उसने विपक्षी टीम को ऑल आउट कर दिया। पटना पाइरेट्स की टीम शानदार लय में दिखने लगी और पहले हाफ की समाप्ति तक वे 21-18 से आगे थी।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में भी सचिन का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने पटना पाइरेट्स को 23-19 से आगे कर दिया। हालांकि, यू मुंबा के लिए अमीरमोहम्मद जफरदानेश ने मल्टी रेड पॉइंट्स की झड़ी लगा दी। उनके इस प्रदर्शन के दम पर यू मुंबा ने मुकाबले में वापसी कर ली और अपने स्कोर को 26-25 के साथ एक पॉइंट की बढ़त बना ली। जफरदानेश का तूफानी प्रदर्शन आगे भी जारी रहा और 27वें मिनट में यू मुंबा ने विपक्षी टीम को ऑल आउट कर दिया। लेकिन सचिन ने दूसरे छोर से रेड पॉइंट लेना जारी रखा और इससे पटना पाइरेट्स ने खुद को मुकाबले में बनाए रखा।

मैच के 33वें मिनट में दोनों टीमें 35-35 की बराबरी पर थीं और यहां से मुकाबला काफी कड़ा हो गया। हालांकि, सुरिंदर सिंह ने सुपर टैकल कर दिया और 35वें मिनट में यू मुंबा की टीम ने 39-35 की शानदार बढ़त हासिल कर ली। इसके तुरंत बाद विश्वनाथ ने बेहतरीन रेड की जिससे मुंबई की टीम ने अपनी बढ़त को लगातार कायम रखा। जफरदानेश ने मैच के आखिर में एक और रेड पॉइंट लेकर यू मुंबा की जीत सुनिश्चित कर दी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…