भारत स्काउट गाइड सच्ची सेवा का पर्याय हैं-डाॅ0 महेन्द्र सिंह…

भारत स्काउट गाइड सच्ची सेवा का पर्याय हैं-डाॅ0 महेन्द्र सिंह…

लखनऊ 06 मार्च। भारत स्काउट गाइड सच्ची सेवा का पर्याय है। यह उदगार डाॅ0 महेन्द्र सिंह जलशक्ति मंत्री एवं अध्यक्ष उ0प्र0 भारत स्काउट और गाइड ने आज यहाॅ प्रादेशिक प्रधान कार्यालय स्काउट भवन, महानगर, लखनऊ स्थित सभागर में आयोजित एक समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड संस्था हमारी सनातनी परंपरा की पोशक है।
डाॅ0 सिंह ने कहा कि स्काउट गाइड संकट और शांति दोनों अवसरों पर समान रूप में अपनी सेवाएं समाज को देती है। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि बदलते परिवेश में स्काउट गाइड के प्रति लोगो में जन जागरूकता पैदा करनी होगी जिससे स्काउट गाइड समाज की हर एक गतिविधियों में रच बस कर अपनी भूमिका अदा कर सकें, उन्होंने कहा कि वे स्काउट गाइड के कार्य को और गतिशील बनाने के लिये विभिन्न कार्यशालों का आयोजन एवं नियमित प्रगति प्रकाशनों की श्रृंख्ला की शुरूआत करेंगे। संस्था के उपाध्यक्ष ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डाॅ0 जे0पी0 मिश्रा सहायक प्रादेशिक आयुक्त स्काउट गाइड एवं कार्यवाहक सचिव कुसुम मनराल उपस्थित रही।
समारोह के उपरान्त डाॅ महेन्द्र सिंह ने प्रादेशिक प्रधान कार्यालय स्काउट भवन, परिसर का भ्रमण कर और अधिक सुसज्जित और आदर्श बनाने के निर्देश दिये।- केवल

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…