मथुरा के पटाखा बाजार अग्नित्रासदी के दो और घायलों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या चार हुई…

मथुरा के पटाखा बाजार अग्नित्रासदी के दो और घायलों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या चार हुई…

मथुरा, 16 नवंबर । मथुरा जनपद में राया कस्बे में दिवाली के दिन रविवार को अस्थाई पटाखा बाजार अग्निकांड में बुरी तरह झुलसे दो और लोगों की मृत्यु हो गई है। इस प्रकार इस हादसे में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उसने बताया कि इनके अलावा करीब दस और झुलसे हुए लोगों का उपचार भी चल रहा है जिनमें आधा दर्जन की हालत गंभीर बनी हुई है।

रविवार को राया थाना क्षेत्र के गोपालबाग में अस्थायी पटाखा बाजार में संदिग्ध रूप से शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में सात दुकानें जलकर राख हो गई थीं तथा 14 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे।

राया के थाना प्रभारी निरीक्षक अजय किशोर ने बताया कि इस घटना में झुलसे दो और लोगों ने बुधवार को दम तोड़ दिया। इससे पहले दो सगे भाइयों की मौत हो चुकी थी।

इस प्रकार हादसे में मृतकों की संख्या चार हो गई है। इनमें से एक की मृत्यु अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान (एम्स) एवं दूसरे की मृत्यु सफदरजंग अस्पताल में हुई है।

उन्होंने बताया कि मृतकों में एक मांट क्षेत्र के गांव पिपरैला, जाबरा निवासी सहायक अध्यापक श्रीपाल भारद्वाज (55) थे जो मांट विकासखंड की ग्राम पंचायत हुमायूं के मजरा नगला दानी स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे।

बुधवार को मरने वाला दूसरा मृतक सुरीर थाना क्षेत्र के गांव तुलागढ़ी का धर्मेंद्र उर्फ पप्पू (40) बताया जा रहा है। उसका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था। धर्मेंद्र की मौत की खबर मिलते ही तुलागढ़ी गांव शोक में डूब गया।

पुलिस के मुताबिक अभी भी एम्स में भर्ती पांच, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती एक घायल की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

रविवार को राया थाना क्षेत्र के गोपाल बाग में अस्थायी पटाखा बाजार में संदिग्ध रूप से शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में सात दुकानें जलकर राख हो गई थीं तथा 14 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…