तोक्यो में इजराइली दूतावास के पास वाहन ने बैरिकेड को मारी टक्कर, चालक गिरफ्तार…

तोक्यो में इजराइली दूतावास के पास वाहन ने बैरिकेड को मारी टक्कर, चालक गिरफ्तार…

तोक्यो, 16 नवंबर । जापान की राजधानी तोक्यो में इजराइली दूतावास के पास बृहस्पतिवार को एक वाहन अस्थायी अवरोधक (बैरिकेड) से टकरा गया। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल यह ज्ञात नहीं है कि चालक का क्या मकसद था और क्या इजराइली दूतावास को निशाना बनाया गया था?

गाजा पर इजराइल के हमलों के खिलाफ प्रदर्शनकारी अक्सर दूतावास के पास एकत्र होते हैं। यह देखते हुए दूतावास के पास की सड़क पर जापान की पुलिस ने अवरोधक लगा दिए हैं।

जापान के सार्वजनिक प्रसारक एनएचके और अन्य मीडिया खबरों के मुताबिक, तकरीबन 50 वर्षीय एक व्यक्ति को अधिकारियों के काम में बाधा डालने के संदेह में घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया। माना जाता है कि व्यक्ति दक्षिणपंथी समूह का सदस्य है।

तोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि जब आपातकालीन फोन कॉल में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली तब पास के स्थान पर एक एंबुलेंस भेजी गई। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि एक पुलिस अधिकारी के हाथ में चोट लगी है।

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने तस्वीरों और वीडियो फुटेज में दिखाया कि एक काले रंग का वाहन फुटपाथ पर रेलिंग से टकरा गया, जिसका मलबा सड़क पर बिखरा हुआ है। घटना दूतावास से लगभग 100 मीटर दूर एक चौराहे के पास हुई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…