आईसीसी बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट को किया निलंबित…

आईसीसी बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट को किया निलंबित…

दुबई, 11 नवंबर। विश्वकप में दयनीय प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक हस्तक्षेप के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड ने शुक्रवार शाम श्रीलंका क्रिकेट की आईसीसी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
आईसीसी बोर्ड की आज यहां हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है। विशेष रूप से अपने मामलों को स्वायत्त रूप से प्रबंधित करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि क्रिकेट के शासन, विनियमन और प्रशासन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं है। निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।
गौरतलब है कि श्रीलंका की संसद ने गुरुवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करने की मांग की गई। प्रस्तान का सत्ता पक्ष और विपक्ष ने समर्थन किया था। भारत में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। श्रीलंका अब तक खेले गये नौ में से सिर्फ दो मैच ही जीते है और सात में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…