वोल्टास होम अप्लायंस बिजनेस को बेचने का विचार कर रहा टाटा ग्रुप : रिपोर्ट्स…

वोल्टास होम अप्लायंस बिजनेस को बेचने का विचार कर रहा टाटा ग्रुप : रिपोर्ट्स…

नई दिल्ली, 08 नवंबर। टाटा ग्रुप वोल्टास लिमिटेड के होम अप्लायंस बिजनेस को बेच सकता है क्योंकि उन्हें प्रतिस्पर्धी बाजार में इसके विस्तार में चुनौतियों का अनुमान है लेकिन वे निश्चित नहीं हैं कि वे सौदे में आर्सेलिक एएस के साथ अपनी साझेदारी को शामिल करना चाहेंगे या नहीं। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से आई है।
शुरुआती स्टेज में है अभी डील
टाटा ग्रुप बेचने के बारे में सोचने के शुरुआती फेज में है। हालांकि, वे संपत्ति को लंबे समय तक रखने का फैसला कर सकते हैं। उन्होंने अभी तक इस पर कोई कॉमेंट नहीं किया है। इस साल भारत में वोल्टास के शेयरों में लगभग 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे कंपनी का बाजार मूल्य लगभग 3.3 बिलियन डॉलर हो गया है।
उनकी वेबसाइट के अनुसार, 1954 में शुरू हुई, वोल्टास एयर कंडीशनर और वॉटर कूलर के साथ-साथ कमर्शियल रेफ्रिजरेटर यूनिट जैसे प्रोडक्ट बनाती है। इसकी मौजूदगी पूरे भारत, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया और अफ्रीका में है। कंपनी का भारत में आर्सेलिक के साथ एक ज्वाइंट वेंचर भी है और उसने घरेलू बाजार में वोल्टास बेको ब्रांड के तहत कई तरह के घरेलू अप्लायंस लॉन्च किए हैं।
मुनाफे में चल रही है वोल्टास बेको
वोल्टास बेको ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में लगभग 96.7 बिलियन रुपए ($1.2 बिलियन) का राजस्व दर्ज किया है। इसकी तिमाही आय रिपोर्ट से पता चलता है कि 30 सितंबर तक, वोल्टास बेको की भारत में रेफ्रिजरेटर के लिए 3.3 प्रतिशत और वॉशिंग मशीन के लिए 5.4 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…