हॉकी इंडिया में शामिल हुए दो नए अकादमी सदस्य…

हॉकी इंडिया में शामिल हुए दो नए अकादमी सदस्य…

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर। जमीनी स्तर पर युवा प्रतिभाओं को सामने लाने के अपने प्रयास को जारी रखते हुए, हॉकी इंडिया ने मंगलवार को दक्षिणी अल्फा स्पोर्ट्स अकादमी और रितु रानी हॉकी अकादमी को दो नए अकादमी सदस्यों के रूप में शामिल किया है।

यह निर्णय हॉकी इंडिया कार्यकारी निकाय द्वारा 03 नवंबर 2023 को मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम मीटिंग हॉल में आयोजित 13वीं कांग्रेस में औपचारिक रूप से लिया गया था। बेंगलुरु, कर्नाटक में स्थित दक्षिणी अल्फा स्पोर्ट्स अकादमी की स्थापना पार्थसारथी झा ने की थी। अकादमी विभिन्न खेल कार्यक्रमों में उत्कृष्टता का वादा करती है।

पूर्व भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी के नाम पर, रितु रानी हॉकी अकादमी की स्थापना श्री हर्ष शर्मा ने की थी और श्री बलजिंदर सिंह अकादमी के निदेशक हैं। अकादमी पंजाब के पटियाला में स्थित है।

नए शामिल किए गए अकादमी सदस्यों पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, ”हॉकी इंडिया में हमारे लिए दो नए अकादमी सदस्यों – दक्षिणी अल्फा स्पोर्ट्स अकादमी और रितु रानी हॉकी अकादमी- को शामिल करना गर्व का क्षण है। यह वास्तव में खेल के विकास और जमीनी स्तर पर नई प्रतिभाओं की खोज में हमारे प्रयासों को मजबूत करता है। मैं दोनों अकादमियों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूँ ये खेल के कल्याण के लिए अपना अनुकरणीय कार्य जारी रखेंगे।”

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, ”अधिक अकादमियों के आने से, खेल जमीनी स्तर पर विभिन्न तरीकों से बढ़ रहा है और हमें दक्षिणी अल्फा स्पोर्ट्स अकादमी और रितु रानी हॉकी अकादमी के नए सदस्यों के रूप में बोर्ड पर आने से खुशी है।” नए सदस्यों को शामिल करने के साथ, हॉकी इंडिया में वर्तमान में 27 स्थायी सदस्य, 33 एसोसिएट सदस्य, 51 अकादमी सदस्य और 2 हॉक-की सदस्य हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…