तबाही के बड़े नेटवर्क का खुलासा, प्रतिबंधित आतंकी संगठन के मुखिया समेत 2 गिरफ्तार…

तबाही के बड़े नेटवर्क का खुलासा, प्रतिबंधित आतंकी संगठन के मुखिया समेत 2 गिरफ्तार…

मणिपुर बेस्ड प्रतिबंधित आतंकी संगठन के मुखिया समेत 2 लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों की गिरफ्तारी से आतंक (Terrorism) के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. ये आतंकी बाकी राज्यों में आतंकी गतिविधियों को ऑपरेट कर रहे थे.

इन आतंकियों को पकड़ने के लिए कई खुफिया लोगों की तैनाती की गई थी. जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया, उनमें मणिपुर बेस्ड प्रतिबंधित आतंकी संगठन केसीपी-पीडब्ल्यूजी के चेयरमैन लैशराम मंगोलजाओ सिंह और इसी संगठन का सदस्य हिजबुर रहमान है.

ये दोनों अपने संगठन को बाकी राज्यों में ऑपरेट कर रहे थे और फंड जमा करने के लिए दिल्ली में रुके हुए थे. ये दोनों लोग ग्रेनेड की लॉबी, शूट ऑउट्स, हत्या, बॉम्ब की प्लान्टिंग, फिरौती नेटवर्क और तमाम आतंकी गतिविधियों में शामिल थे.

मणिपुर में ये दोनों कई केसों में वांटेड थे. इन दोनों को पकड़ने के लिए कई खुफिया सूत्रों की तैनाती की गई थी और इन्हें सर्विलांस पर लिया गया था. कई टीमों को नेपाल बॉर्डर के पास भेजा गया था. एक मार्च को मिली जानकारी के आधार पर एक रेड मारी गई थी और दोनों आतंकियों को निरंकारी सरोवर बस स्टैंड, बुरारी से गिरफ्तार किया गया. दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…