पोप का स्वास्थ्य ठीक, पुर्तगाल में युवाओं से किया सीधा संवाद…

पोप का स्वास्थ्य ठीक, पुर्तगाल में युवाओं से किया सीधा संवाद…

पेपल प्लेन से, 07 अगस्त । पोप फ्रांसिस ने कहा कि वह हाल में हुई पेट की सर्जरी के बाद स्वस्थ हो रहे हैं तथा उन्होंने पुर्तगाल के पांच दिवसीय दौरे पर पहले से तय किए भाषण देने के बजाए युवाओं से सीधा संवाद किया।

फ्रांसिस ने लिस्बन में विश्व युवा दिवस उत्सव की अध्यक्षता की और उनसे वहां से स्वदेश लौटते वक्त रविवार को उनकी सेहत के बारे में पूछा गया। उनकी जून में पेट की सर्जरी हुई थी तथा वह नौ दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे।

अपने स्वास्थ्य के बारे में पोप ने कहा कि उनके पेट में आए टांके हटा दिए गए हैं लेकिन उन्हें अच्छी तरह स्वस्थ होने के लिए दो से तीन महीने सुरक्षात्मक बेल्ट पहननी होगी। उन्होंने कहा, ”मेरा स्वास्थ्य ठीक है।”

पोप ने कहा कि उन्होंने पहले से तैयार किए भाषण नहीं दिए क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि युवा लोगों पर ”बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है” और उन्हें उनसे बात करने की जरूरत है न कि उन्हें लंबे-चौड़े भाषण या प्रवचन देने की।

पोप ने साथ ही कैथोलिक चर्च में एजीबीटीक्यू प्लस कैथौलिक लोगों का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा, ”चर्च मां है। हममें से हर कोई चर्च में ईश्वर को तलाशता है और चर्च मां है तथा हर किसी को उसकी राह दिखाता है…।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…