ईरान में इमारते ढहने से तीन लोगों की मौत, 11 घायल…

ईरान में इमारते ढहने से तीन लोगों की मौत, 11 घायल…

तेहरान, 07 अगस्त । ईरान की राजधानी तेहरान में कई अर्ध-निर्मित इमारतों के ढह जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह रिपोर्ट दी हैं।
ईरान की छात्र समाचार एजेंसी (आईएसएनए) ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह घटना रविवार सुबह उस समय हुई जब तेहरान नगर पालिका के कर्मचारी, प्रांतीय पुलिस बल जिला 19 में एक ‘असुरक्षित’ इमारत को ध्वस्त करने की निगरानी कर रहे थे।
तेहरान पुलिस सूचना केंद्र के एक बयान का हवाले से सामचार एजेंसी बताया कि इमारत के गिरने से आसपास की पांच इमारतें ढह गईं। जो कि असुरक्षित थी, जिससे चार पुलिस अधिकारी और दो नगर पालिका कर्मचारी मलबे में दब
गए। बचाव दल मलबे से लोगों को निकालने के लिए कार्य कर रहे हैं और अब तक चार लोगों को बचाया जा चुका है।
तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि घटना की सूचना स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:24 बजे दी गई। क्रेन और मलबा हटाने वाले उपकरणों की सहायता से बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।
उन्होंने कहा कि एक इमारत पूरी तरह से ढह गई और अन्य इमारते आंशिक रूप से ढही है। उन्होंने कहा कि इमारतें निर्माणाधीन थीं और उनके अंदर कोई नहीं रहता था।
श्री मालेकी ने कहा कि मलबे से निकाले जाने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मलबे के नीचे कितने लोग दबे हुए थे।
तेहरान पुलिस सूचना केंद्र के प्रमुख बाबाक नमकशेनस ने पीड़ितों में से दो को पुलिस अधिकारी होने की पुष्टि की।
अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के चिकित्सा आपातकालीन संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्माईल तवाकोली ने कहा कि घटना में 11 अन्य घायल हो गए, जिनमें से आठ को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…