रोहित भाई हमेशा से मेरी प्रेरणा रहे हैं : वर्मा…

रोहित भाई हमेशा से मेरी प्रेरणा रहे हैं : वर्मा…

प्रोविडेंस, 07 अगस्त । युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरूआत उनके मेंटर रोहित शर्मा से लगातार मिले मार्गदर्शन की देन है। वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया हालांकि भारत यह मैच भी हार गया। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘‘रोहित भैया हमेशा मुझे खेल का मजा लेने के लिये कहते हैं। वह हमेशा बताते हैं कि कैसे खेलना है।” उन्होंने कहा, ‘‘बचपन से मेरी प्रेरणा सुरेश रैना भाई और रोहित भाई रहे हैं। मैं अधिकांश समय रोहित भाई के साथ बिताता हूं। पहले आईपीएल में उन्होंने कहा था कि तिलक सभी प्रारूपों में खेल सकता है और इससे मेरा आत्मविश्वास बढा।”

दूसरे मैच के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘विकेट धीमा था और पहले हमें लगा कि 150.160 का स्कोर अच्छा होगा। पूरन को श्रेय जाता है जिसने शानदार बल्लेबाजी की। हमें पता था कि अगर एक विकेट मिल गया तो हम मैच बचा सकते हैं क्योंकि विकेट आसान नहीं था।” उन्होंने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज ने उम्दा गेंदबाजी की। उन्होंने तेज हवाओं का फायदा उठाया।’’

अर्धशतक जमाने के बाद अपना जश्न उन्होंने रोहित की बेटी समायरा को समर्पित किया जिसके वह काफी करीब है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह सैमी के लिये था। रोहित भाई की बेटी। मैं उसके काफी करीब हूं। मैने उससे कहा था कि जब भी अर्धशतक या शतक बनाऊंगा तो जश्न उसके लिये होगा।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरूआत के बारे में वर्मा ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आसान नहीं है। इसमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है। मैदान पर और उसके बाहर अनुशासन चाहिये। अगर यह सब सही रहा तो अच्छे नतीजे मिलते हैं।”

उन्होंने भारत के कोच राहुल द्रविड़ की भी तारीफ करते हुए कहा, ‘‘मैं अंडर 19 विश्व कप के दिनों से राहुल सर से बात कर रहा हूं। वह हमेशा कहते हैं कि अपने बेसिक्स पर डटे रहो और खेल का मजा लो।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…