पीसीबी ने क्रिकेट तकनीकी समिति का किया गठन, मिस्बाह, इंजमाम और हफीज शामिल…

पीसीबी ने क्रिकेट तकनीकी समिति का किया गठन, मिस्बाह, इंजमाम और हफीज शामिल…

लाहौर, 03 अगस्त । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) का गठन किया है, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक (प्रमुख), मोहम्मद हफीज और इंजमाम-उल-हक शामिल हैं। मिस्बाह की अगुवाई वाली समिति को पाकिस्तान में लगभग सभी क्रिकेट गतिविधियों को शामिल करते हुए व्यापक अधिकार दिए गए हैं।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, “सीटीसी क्रिकेट से संबंधित मामलों पर सिफारिशें प्रदान करेगा, जिसमें समग्र घरेलू संरचना, शेड्यूल, खेल की स्थिति, राष्ट्रीय चयन समितियों की नियुक्ति, राष्ट्रीय टीम के कोचों और अंपायरों, रेफरी और क्यूरेटर की नियुक्ति, केंद्रीय और घरेलू अनुबंध और विकास की योजनाएं शामिल हैं।” बयान में आगे कहा गया, सीटीसी के पास अतिरिक्त क्रिकेट विशेषज्ञों को आमंत्रित करने की शक्तियां होंगी और वह नियमित आधार पर पीसीबी प्रबंधन समिति के प्रमुख को रिपोर्ट करेगा।

इस बीच, पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि तीन पूर्व कप्तानों के पास क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और वे अपने क्रिकेटरों को आगे बढ़ने के लिए सर्वोत्तम प्रणाली प्रदान करने में उनकी मदद करेंगे। अशरफ ने कहा, “मुझे हमारे देश में क्रिकेट की बेहतरी के लिए मिस्बाह-उल-हक, इंजमाम-उल-हक और मोहम्मद हफीज का बोर्ड में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। इन तीन पूर्व कप्तानों के पास क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और वे आधुनिक क्रिकेट की मांगों को समझते हैं।”

उन्होंने कहा, “घरेलू क्रिकेट संरचना किसी भी क्रिकेट राष्ट्र का एक स्तंभ है। हमें इसे फुलप्रूफ और इसकी संरचना को प्रगतिशील बनाना होगा। ‘पाकिस्तान के तीन सबसे अनुभवी और सम्मानित क्रिकेटर मिस्बाह, इंजमाम और हफीज की मौजूदगी हमें अपने क्रिकेटरों को आगे बढ़ने के लिए सर्वोत्तम प्रणाली प्रदान करने में मदद करेगी ताकि हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर तैयार कर सकें।”

दूसरी ओर, पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान मिस्बाह ने समिति के प्रमुख के रूप में अपनी नियुक्ति को सम्मान और चुनौतीपूर्ण कार्य बताया। उन्होंने कहा, इस समिति का प्रमुख नियुक्त किया जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है, जिसमें कई प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं जिन्होंने दशकों तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है।

उन्होंने आगे कहा, “यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, लेकिन इस समिति के पास जो विशाल अनुभव और ज्ञान है, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम जमीनी स्तर से लेकर सबसे ऊपर खेल की स्थिति में सुधार और वृद्धि करने वाली सिफारिशें प्रदान करके सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम होंगे।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…