टीसीए पर कब्जे को लेकर त्रिपुरा भाजपा की गुटबाजी आयी सामने…

टीसीए पर कब्जे को लेकर त्रिपुरा भाजपा की गुटबाजी आयी सामने…

अगरतला, 24 जुलाई । त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन (टीसीए) पर नियंत्रण को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो गुटों के बीच सत्ता संघर्ष पिछले दो दिनों में और भी बदतर हो गया है। इधर विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा की मूक भूमिका और पुलिस की आंशिक भूमिका की आलोचना की है।
विपक्ष के नेता अनिमेष देबबर्मा ने आरोप लगाया कि एक युवक को कार्यालय परिसर में दिनदहाड़े एक डीएसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में टीसीए अधिकारियों पर आग्नेयास्त्रों से हमला करते देखा गया।
टीसीए के उपाध्यक्ष और पूर्व रणजी कप्तान तिमिर चंदा और सचिव तपश घोष के साथ कार्यालय के अंदर दूसरे समूह ने मारपीट की।
घटना के दो दिन बाद भी मुख्यमंत्री की ओर से कोई बयान या पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। अपराधी बेखौफ हैं। उन्होंने टीसीए के अंदर सत्ता की लड़ाई के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा, “क्रिकेट और बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता में सुधार करने के बजाय, भाजपा नेताओं ने टीसीए को पैसा खींचने वाली संस्था के रूप में इस्तेमाल किया, जिसमें बीसीसीआई को हस्तक्षेप करने की जरूरत है।”
हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने मुख्यमंत्री डॉ. साहा पर भाजपा नेताओं की मदद से टीसीए में प्रवेश पाने वाले कुछ असामाजिक तत्वों को शामिल करने का आरोप लगाया, ताकि वे टीसीए की कार्यप्रणाली पर कब्जा करने के लिए ताकत का इस्तेमाल कर सकें।
अगरतला नगर निगम के एक पार्षद तपन लोध को अवैध तरीके से अध्यक्ष बना दिया गया, क्योंकि वह लाभ के पद पर थे।
“इसी तरह, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री प्रतिमा भौमिक के करीबी तापस घोष को सचिव बनाया गया, और कृषि मंत्री रतन लाल नाथ के करीबी सहयोगी और विवादास्पद व्यक्ति जॉयलाल दास कोषाध्यक्ष बने। टीसीए के कई अन्य विभागों को ऐसे लोगों ने हथिया लिया, जिनका क्रिकेट से कोई संबंध नहीं है। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब का आशीर्वाद प्राप्त है।”
श्री साहा ने आरोप लगाया, बिप्लब, प्रतिमा और रतन लाल के लोग टीसीए पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे मुख्यमंत्री सहमत नहीं हैं, जिसके कारण खुली लड़ाई चल रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…