अब भारत की अंजू पहुंच गई फेसबुक दोस्त से मिलने पाकिस्तान…

अब भारत की अंजू पहुंच गई फेसबुक दोस्त से मिलने पाकिस्तान…

इस्लामाबाद/नई दिल्ली, 24 जुलाई । पाकिस्तान की सीमा हैदर की भारत में सुर्खियां बटोर रही प्रेम कहानी के दरमियां मुल्क में भारत की अंजू की लव स्टोरी पर लोग चटखारे ले रहे हैं। अंजू अपने देश की सरहद लांघकर यहां अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने आई है। वह इस समय खैबर पख्तूनख्वाह के अपर दीर जिले के कुलशो गांव में है। नसरुल्लाह से वह पिछले चार साल से फेसबुक से जुड़ी थी।

पाकिस्तान के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कैलोर इलाके की अंजू के पास वैध यात्रा दस्तावेज हैं। 25 दिसंबर, 1988 को जन्मी अंजू ने स्थानीय पत्रकारों से कहा है कि नसरुल्लाह से प्यार करती है। फेसबुक पर परवान चढ़ी दोस्ती के प्यार में बदलने के बाद उसने अपना देश छोड़कर पाकिस्तान आने का फैसला किया। अधिकारियों का कहना है कि ईसाई धर्म से ताल्लुक रखने वाली अंजू तलाकशुदा है। यह उसकी पाकिस्तान की पहली यात्रा है। भारत से वह रावलपिंडी पहुंचीं। वहां से 22 जुलाई को नसरुल्लाह उसे अपर दीर अपने घर ले गया। वह बीएससी है। नसरुल्लाह के चार भाई हैं।

नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग को भेजे गए आंतरिक मंत्रालय के एक आधिकारिक दस्तावेज में कहा गया है कि भारतीय नागरिक सुश्री अंजू को 30 दिन का वीजा देने का निर्णय लिया गया है। यह केवल अपर दीर के लिए वैध है। अपर दीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुश्ताक खान के अनुसार, भारतीय महिला अंजू के यात्रा दस्तावेज सही हैं। उसे नसरुल्लाह के साथ रहने की अनुमति दी गई है। वह एक महीने तक रह सकती है।

इस बीच पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में भारत के राजस्थान प्रांत के अलवर जिले के औद्योगिक शहर भिवाड़ी से अहम सूचना आई है। अंजू और उसके पति अरविंद की मोबाइल पर हुई बातचीत का एक वीडियो सामने आया है। अंजू उससे कह रही है कि- ‘मेरे बारे में पूछताछ के लिए कोई भी अधिकारी या मीडिया वाला आए तो वह उसके दस्तावेज नहीं दे। उन्हें कह दे कि वह सभी दस्तावेज अपने साथ ले गई।’ इस बातचीत के दौरान अरविंद ने उससे मीडिया में चल रही शादी को लेकर सवाल किया तो वह बोली बाद में बात करेंगे। बताया गया है कि अलवर जिला प्रशासन और भिवाड़ी पुलिस लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।

पाकिस्तान से अंजू ने की भारत कॉल, पति अरविंद से की बात, पढ़ें क्या बोली

अरविंद : क्या हाल है?

अंजू : ठीक हूं।

अरविंद : खाना खा लिया?

अंजू : हां, खा लिया।

अरविंद : तुम्हारा भिवाड़ी आने का कब तक का प्लान है?

अंजू : आने की तो छोड़ो, मीडिया वाले को मेरी आईडी वगैरह कुछ मत देना। अलमारी में लॉक करके रख देना। अभी कुछ मीडिया वालों को दिया तो नहीं है ना, उन्हें कुछ मत देना। सब को बोलना कि वह साथ लेकर गई है। मेरे घर में नहीं है। कुछ मत करना, मेरे लिए प्रॉब्लम खड़ी हो जाएगी। फ्रेंड से मिलने आई हूं।

अरविंद : मीडिया में क्या चल रहा है?

अंजू : मीडिया में तो जो चल रहा है, वह चल ही रहा है, मेरे पास भी आ रहा है। मीडिया तो मीडिया ही है। बाकी मुझे यह मैसेज देना था कि मेरे डॉक्यूमेंट किसी को मत देना। अलमारी में लॉक करके रख देना। मैंने बोल दिया है मीडिया वालों से मेरे घर वालों को परेशान मत करो। मेरी बात नहीं हो रही, इसलिए वह परेशान हो रहे हैं।

अरविंद : उधर कोई शादी कर रही है क्या तू?

अंजू: दिन में बात करूंगी, ऐसा कुछ नहीं है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…