महिलाओं की ब्यूटी बकेट में जरुरी है इन चीजों का होना…

महिलाओं की ब्यूटी बकेट में जरुरी है इन चीजों का होना…

सुंदर दिखना हर महिला की चाहत होती है और सुंदर दिखने के जुनून में वह लिपस्टिक से लेकर हेयर कलर और आंतरिक ब्यूहटी के लिए सभी प्रकार के ब्यूरटी प्रोडक्ट को इस्तेेमाल करने से पीछे नहीं हटती है। हालांकि खुद को ब्यूटी प्रोडक्ट के माध्यिम से व्यक्त करने के बहुत सारे तरीके होते है और अपने लुक को बदलकर आप अपने जीवन बदलाव ला सकती है। लेकिन महिलाएं अक्सर ऐसी चीजे छोड़ देती हैं जिससे असलियत में वह अपने लुक को चेंज कर सकती है। महिलाओं के लिये ब्यूटी बकेट में इन चीजों का होना बहुत जरुरी हैं। आइएं हम बताते है ब्यूटी बकेट लिस्ट:-

बालों में कलर का इस्तेहमाल:- अपने लुक को चेंज करने के लिए अपने बालों को लाल या गोल्डैन रंग से एक बार कलर करने की कोशिश करें। यह कलर स्था यी नहीं होते। इसलिए एक या दो दिन रखने के बाद अगर आपको अच्छार न लगें तो आप इसे हटा सकते हैं। एक अस्थोयी डाई की मदद से आप इसे स्वेयं करें और फिर अपना एक कलरफूल स्लैतफी क्लिक करें।

वैक्सिंग करें:- वैक्सिंग पेनफूल लगता है, और शायद यह है भी। लेकिन कहते हैं न कि बिना दर्द के कुछ नहीं मिलता, इसलिए स्वगयं को वैक्सै करें। वैक्सी के दर्द का अनुभव मजाक से ज्यादा कुछ नहीं है। साथ ही अच्छे परिणाम को पाकर आप अगली बार वैक्सिंग से प्यावर करने लगेगी।

परफेक्ट रेड लिपस्टिक का इस्तेरमाल:- हालांकि परफेक्टट रेड लिपस्टिक को लगाना आसान नहीं है, और कुछ महिलाएं इसे लगाने की कोशिश भी नहीं करती। लेकिन अगर आपने पहले इसे कभी नहीं लगाया है, तो एक बार पार्टी में रेड लिपस्टिक जरूर लगाये। हालांकि कई महिलाओं को कम आकर्षक या डरावनी लग सकती है लेकिन इससे आपकी सुंदरता और आत्मजविश्वायस में चकित करने वाला परिवर्तन देखने को मिलेगा।

अपने लिए सही खुशबू का पता लगाएं:- हो सकता है कि आपने बहुत सारी खुशबू (फ्रेग्रेन्स) को पहले से ही ट्राई किया हो, लेकिन क्याव आपने अभी तक अपने लिए सही खुशबू का पता लगाया है। हर महिला को खुद की पहचान के लिए एक अलग खुशबू होनी चाहिए। ताकी लोग आपको इस खुशबू के कारण किसी और के होने पर भी आपको याद करें।

चुनौती भी लें:- अपने लुक को बदलने के लिए कुछ ऐसा करें जिससे बदलने से आप हमेशा डरते थे। अपने बालों को छोटा कटवा लें, नाखूनों को काले रंग की पॉलिश लगाये और आपकी आंखों को हमेशा से अच्छीि लगने वाली ड्रेस को ट्राई करें। आप इन सब बदलाव का मजा ही नहीं लेगी बल्कि अंत तक शायद इसे प्या र करेंगी।

स्वयं से करें:- अगली पार्टी, अगली ऑफिस मीटिंग और अगली शाम को डेटिंग पर जाने से पहले तैयार होने के लिए स्वीयं तैयार होने का तरीका सीखें। अपने बालों से लेकर नाखूनों को नेलपॉलिश करने तक सब कुछ जानें। यह सब स्वायं से करें और फिर देखें कि दूसरों आपको देखकर कैसे प्रभावित होते हैं।

नेचुरल लुक:- अगर आप की सोच यह है कि सिर्फ मेकअप के सहारे ही आप सुंदर और आकर्षक लग सकती हैं तो आपका सोचना गलत है। अगर आप पार्टी में नहीं जा रही हैं तो सप्तापह में कम से कम एक बार बिना मेकअप के रहें, ऐसा करने पर भी आप कम सुंदर नहीं लग सकती क्योंहकि जिस तरह से आपने दिखना तय किया है आप वैसे ही दिख रही हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…