चीनी मिल और गन्ना समिति के कर्मचारियों ने कूट रचित अभिलेख तैयार कर बनाए तीन हजार फर्जी खाते…

चीनी मिल और गन्ना समिति के कर्मचारियों ने कूट रचित अभिलेख तैयार कर बनाए तीन हजार फर्जी खाते…

किसान नेताओं की तहरीर पर जरवलरोड पुलिस ने शुरू की जांच, दर्ज होगा मुकदमा…

सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड में गन्ना दलालों के 3000 से अधिक फर्जी खाते बना दिए गए। गन्ना किसानों ने पर्ची न मिलने पर गन्ना विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की हजारों फर्जी खातों की जानकारी होने पर किसानों ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।
सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड में अधिकारियों,कर्मचारियों तथा चीनी मिल के कर्मचारियों की मदद से कूट रचित अभिलेख तैयार कर गन्ना माफियाओं के 3000 से अधिक फर्जी खाते बना दिए । पर्ची न मिलने पर गन्ना किसानों ने इसकी शिकायत गन्ना विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से की। गन्ना विभाग की जांच में 28 सौ से अधिक खाते गन्ना किसानों की फर्जी पाए गए।बड़ी तादाद में फर्जी गन्ना माफियाओं के खाते की जानकारी होने पर भारतीय किसान यूनियन जनशक्ति के राष्ट्रीय सचिव चंद्रभान सिंह, जिला अध्यक्ष धर्मचंद महेश, जिला महासचिव अनुरूद्ध प्रसाद गौतम, राम सिंह वर्मा, केशवराम विश्वकर्मा ,प्रशान्त अग्निहोत्री सहित दर्जनों किसानों ने शनिवार को जरवलरोड थाना परिसर पहुँच कर गन्ना सचिव दीपक कुमार वर्मा जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक राजेश विश्वकर्मा ,आइपीएल चीनी मिल के आइटी मैनेजर सहित अन्य जिम्मेदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर प्रदर्शन किया।
साथ ही प्रभारी निरीक्षक जरवलरोड को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड  में फर्जी तरीके से 3000 से अधिक गन्ना माफियाओं व दलालों के खाते बनाकर गन्ना की पर्ची जारी कर दिए हैं जिससे वास्तविक गन्ना किसानों का गन्ना आज भी खेतो में खड़ा है।

क्या कहते सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड के सचिव

सहकारी गन्ना सचिव जरवलरोड दीपक कुमार वर्मा ने बताया कि जरवलरोड गन्ना समिति में करीब 56 हजार गन्ना किसान पंजिकृत है ,जिसमे आईपीएल चीनी मिल जरवलरोड व कैसरगंज की पारले चीनी मिल आती है। किसानों की शिकायत पर अब तक कि गयी जाँच में करीब 3 हजार फर्जी गन्ना किसानों के नाम प्रकाश में आए है। जिनपर कार्यवाही की जा रही है।

क्या कहते प्रभारी निरीक्षक जरवलरोड

गन्ना किसानों के प्रदर्शन व गन्ना माफियाओ के बारे के प्रभारी निरीक्षक जरवलरोड बृजेन्द्र पटेल ने बताया कि भाकियू जनशक्ति के राष्ट्रीय सचिव चन्द्र भान सिंह,गन्ना किसान राम सिंह वर्मा,प्रशांत अग्निहोत्री,अनुरुद्ध प्रसाद गौतम किसान नेता धर्म चंद महेश आदि की तहरीर पर गन्ना सचिव व जेष्ठ गन्ना विकास विकास निरीक्षक को थाने पर बुला कर सघन पूछताछ की गई है ।पत्रावली को उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। शीघ्र ही अभियोग पंजीकृत किया जायेगा।

कैलाश नाथ राना की रिपोर्ट…