सीतापुर में युवक की गोली मारकर हत्‍या…

सीतापुर में युवक की गोली मारकर हत्‍या…

सीतापुर । उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद थाने से कुछ दूरी पर स्थित एक नकाबपोश हमलावर ने सड़क किनारे ठेले पर खा रहे एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार खैराबाद थाना से कुछ दूरी पर स्थित सड़क किनारे एक ठेले पर खा रहे युवक की एक अज्ञात हमलावर ने बृहस्पतिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी। मृत युवक ने कुछ दिन पहले एक वीडियो में स्थानीय लोगों द्वारा अपनी हत्या किये जाने का अंदेशा जताया था। यह वीडियो आज सार्वजनिक हो गया।

पुलिस ने बताया कि मारे गये युवक की पहचान रमेश मौर्य (22) के रूप में हुई, जो एक दुकान पर बैटरी मैकेनिक के रूप में काम करता था। बताया गया कि रमेश एक ठेले पर खाना खा रहा था, जहां पीछे से एक नकाबपोश हमलावर ने उसके सिर में गोली मार दी।

पुलिस के अनुसार घटना छह जुलाई की देर रात थाना खैराबाद क्षेत्र में हुई। घटना के तुरंत बाद सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्षेत्राधिकारी (नगर) सुशील सिंह ने कहा कि पुलिस ने पहले घायल युवक को बीसीएम अस्पताल खैराबाद में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल सीतापुर रेफर कर दिया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने मौके पर साक्ष्य एकत्र किए और परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए, सीसीटीवी फुटेज भी एकत्र किए और जांच शुरू की।

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर रमेश मौर्य का एक वीडियो सार्वजनिक हो गया है, जिसमें वह एक युवक और उसके साथियों पर अपने साथ किसी भी घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। वीडियो में रमेश ने धार्मिक गुरु बजरंग मुनि दास से आग्रह किया है कि अगर उसकी हत्या हुई है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्होंने कुछ दिन पहले उसे गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…