प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत के लिए तैयार काशी, जगह-जगह पुष्पवर्षा की तैयारी…

प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत के लिए तैयार काशी, जगह-जगह पुष्पवर्षा की तैयारी…

वाराणसी आने के पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकार

बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी की विकास यात्रा में एक और अहम पड़ाव आने वाला

वाराणसी, 07 जुलाई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार अपराह्न अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आम जन भी तैयार है। प्रधानमंत्री के जनसभा में भाग लेने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का समूह पूर्वाह्न से ही हरहुआ वाजिदपुर पहुंचने लगा है। शहर से वाजिदपुर तक पूरे राह भाजपा का झंडा लहरा रहा है। जगह-जगह प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए होर्डिंग बैनर लगाया गया है। शहर के चौकाघाट से राजघाट की ओर जाने वाले राजमार्ग पर दोनों तरफ जी-20 के तर्ज पर सजाया गया हैं।

प्रधानमंत्री जिस रूट से गुजरेंगे उस रोड पर काशी की जनता और भाजपा कार्यकर्ता पुष्प वर्षा कर स्वागत करेंगे। उधर, प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए अभेद किलेबंदी की गई है। उनकी आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी के नेतृत्व में एनएसजी और आतंकवाद निरोधक दस्ते के कमांडो के साथ ही केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी तैनात किए गये है।

वहीं, तेज तर्रार 20 आईपीएस अफसरों के नेतृत्व में 3500 से ज्यादा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल, उनकी आवाजाही से संबंधित रूट और बीएलडब्ल्यू स्थित उनके रात्रिकालीन विश्राम स्थल के इर्द-गिर्द तैनात किए गये है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट घोषित है। बाबतपुर एयरपोर्ट से वाजिदपुर होते हुए शहर तक अलसुबह से ही चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है।

वाराणसी आने के लिए प्रधानमंत्री भी बेकरार

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी बेकरार है। उन्होंने वाराणसी आने के पहले हर बार की तरह ट्वीट कर दौरे की जानकारी दी हैं। उन्होंने गुरुवार की रात ट्वीट कर लिखा है बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी की विकास यात्रा में एक और अहम पड़ाव आने वाला है। वहां कई विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सुअवसर मिलेगा। इनमें पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन-सोन नगर के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के अलावा तीन रेल लाइनों का लोकार्पण भी शामिल है। इनके साथ ही यूपी में शत-प्रतिशत रेल विद्युतीकरण पूरा हो गया है।

प्रधानमंत्री ने दूसरे ट्वीट में लिखा है इस पूरे क्षेत्र के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए वाराणसी-जौनपुर सेक्शन की चार लेन वाली सड़क सहित कई अन्य रोड प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा। इनके अलावा यहां गंगा घाटों से जुड़ी कई परियोजनाओं के साथ ही 192 ग्रामीण पेयजल योजनाओं का शिलान्यास करूंगा। काशी नगरी के अपने कार्यक्रम में पीएम स्वनिधि के ऋण, पीएम आवास ग्रामीण के घरों की चाबियां और आयुष्मान कार्ड भी लाभार्थियों को प्रदान करने का अवसर मिलेगा।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाजिदपुर की जनसभा में 12110 करोड़ रुपये का सौगात देंगे। इसमें 10 हजार 720 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण व 1389 करोड़ की 10 प्रोजेक्ट का शिलान्यास होना है। जनसभा मंच से प्रधानमंत्री तीन लाभार्थियों को पीवीसी आयुष्मान कार्ड देते हुए इस योजना का पूरे प्रदेश के लिए शुभारंभ करेंगे। पीएम स्वनिधि व ग्रामीण आवास के तीन-तीन लाभार्थियों को प्रमाणपत्र व चाबी प्रदान करने के साथ वह तीनों योजनाओं के 30 लाभार्थियों से उनके अनुभव भी जानेंगे। जनसभा के बाद वह बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। वहां भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों के साथ टिफिन बैठक के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। वह शनिवार सुबह साढ़े सात बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…