इंस्पेक्टर ने किसान से कहा- करोड़ों की जमीन बेचना है तो 20 लाख रुपए दो…

लखनऊ।हिन्द वतन समाचार…

इंस्पेक्टर ने किसान से कहा- करोड़ों की जमीन बेचना है तो 20 लाख रुपए दो…

रजिस्ट्रार ऑफिस से पुलिस किसान को थाने उठा ले गई, रात में छोड़ा…

पीड़ित ने पुलिस, विपक्षियों व बहन से बताया जान का खतरा…

लखनऊ। पुलिस व गाँव के प्रधान की मिलीभगत से गरीबों पर जुल्म करना कोई नई बात नहीं है जिसकी जीती जागती मिसाल मोहनलालगंज क्षेत्र में देखने को मिल रही हैं। थाना प्रभारी ही जब मोटी रकम की मांग करें तो वहां के सिपाही का क्या होगा। प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता के दौरान पिछड़ा अल्पसंख्यक दलित आदिवासी मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डीके आंनन्द ने लखनऊ पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि लखनऊ पुलिस अब जनता का उत्पीड़न पर इस कदर कर रही है कि इस सरकार मे सिर्फ जुल्म ही बचा है, गरीब इस सरकार में सुरक्षित नहीं रहा।
उन्होंने कहा कि गरीबों के उत्पीड़न में मोहनलालगंज की पुलिस नम्बर एक पर आती है। राम कुमार पुत्र जगन निवासी गाँव पचौली हुलास खेड़ा थाना मोहनलालगंज के पास 11 बीघा जमीन है, जिसको दिनांक 3 जनवरी 2020 को बेचने के लिए रजिस्ट्रार आफिस मोहनलालगंज पहुंचा तभी मोहनलालगंज की पुलिस ने उसे थाने ले गई और शाम को थाने में बंद कर दिया और रात में छोड़ा, जिसकी वजह से उसके सारे स्टम पेपर भी खराब हो गए।
राजकुमार का कहना है कि मेरी तीन बीघा जमीन गांव के भूतपूर्व प्रधान रंजीत सिंह के बेटे अरुण सिंह पता दाडा सिकंदरपुर थाना मोहनलालगंज में फर्जी आदमी खड़ा करके मेरी जमीन बेच दी थी। राम कुमार ने इसके खिलाफ 21 अगस्त 2018 को विनोद कुमार सिंह पुत्र अयोध्या प्रसाद निवासी उन्नाव, राम पुत्र कालीचरण निवासी बाराबंकी, अमित कुमार पुत्र रज्जन लाल निवासी पुरवा जिला उन्नाव को नामजद किया था। पुलिस ने धारा 419/ 420/ 467/ 468/ 471/ एवं 120-बी के तहत जेल भेजा था, जिसकी वजह से यह लोग रामकुमार से दुश्मनी मानने लगे। रामकुमार का कहना है कि 30 जनवरी को मेरे घर पर दरोगा अनिल सिंह आए और मेरा फोटो अपने मोबाइल पर खींच कर ले गए, पूछने पर उन्होने कहा कि थाना प्रभारी गऊदीन शुक्ला ने तुम्हारा फोटो मंगाया है और तुम्हें सुबह थाने में आने को कहा है। मैं जब सुबह मोहनलालगंज थाने पहुंचा तो थाना प्रभारी ने कहा कि साढ़े 6 करोड़ की जमीन ऐसे नूही बेच पाओगे, हमें 20 लाख रुपए दो हम तुम्हारी जमीन की रजिस्ट्री करवा देंगे।
राजकुमार ने बताया कि भूतपूर्व ग्राम प्रधान के बेटे ने हमारी बहन सती देवी (आयु 50 वर्ष) पति रामसेवक ग्राम गौरिया मजरा देवती थाना नगराम जिला लखनऊ में रहती हैं, इन लोगो ने उसको भी अपने साथ मिला लिया है। मुझे शक है कि यह लोग मुझे मरवा सकते है या पुलिस से मिलकर किसी केस मे फंसा सकते हैं। पीड़ित का मोबाइल नंबर- 9473520883 है।

विशेष संवाददाता फारुक अहमद की रिपोर्ट, , ,