दंपति ने ब्लड कैंसर से पीड़ित से सवा करोड़ हड़पे…

दंपति ने ब्लड कैंसर से पीड़ित से सवा करोड़ हड़पे…

नोएडा, । दंपति ने ब्लड कैंसर से पीड़ित कारोबारी से सवा करोड़ रुपये हड़प लिए। आरोपियों ने उनको निवेश में मुनाफा दिलाने की बात कही थी। कारोबारी की शिकायत पर सेक्टर-63 थाने की पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी, विश्वासघात और धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में मुजफ्फरनगर के आलोक माहेश्वरी ने बताया कि वह पेशे से व्यापारी हैं और वर्ष 2005 से ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं। वह चलने-फिरने में असमर्थ हैं। उनका आरोप है कि वर्ष 2011 में उनके पास गाजियाबाद के राजीव अरोरा अपनी पत्नी प्रीति अरोरा के साथ आए। दोनों ने उनसे कहा कि वे उनके स्वर्गवासी छोटे भाई की पत्नी सोनिया के मित्र हैं। सोनिया और प्रीति की मित्रता की जानकारी आलोक को पहले से थी। सोनिया और आलोक के परिवार का पेट्रोप पंप को लेकर विवाद था। राजीव और प्रीति ने मध्यस्थता कर इस मामले में सुलह कराने की बात कही। आलोक ने दोनों की बात मान ली।

आरोप है कि राजीव और प्रीति ने खुद को प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर बताकर उनको झांसे में लिया और रकम निवेश कर मुनाफा कमाने का लालच दिया। निवेश पर मुनाफा कमाने के नाम पर आलोक ने एक करोड़ 25 लाख रुपये आरोपी पति-पत्नी को दे दिए। दस दिसंबर 2011 को 20 लाख, 13 और 29 दिसंबर को दस लाख, चार जनवरी 2012 को 15 लाख, 14 और 18 जनवरी को दस-दस लाख, 28 जनवरी को 20 लाख, 11 और 18 फरवरी को दस-दस लाख जबकि 14 मार्च को दस लाख रुपये कारोबारी ने दोनों को दिए। यह रकम ज्ञानेंद्र सिंह और कारोबारी के पुत्र के सामने दी गई। पांच साल में जब कोई मुनाफा नहीं हुआ तो कारोबारी आलोक ने दोनों से निवेश की रकम वापस करने को कहा। दोनों कुछ समय में ही पैसे वापस करने की बात कहकर टालमटोल करने लगे। तय तिथि तक जब दोनों ने रकम वापस नहीं की तो कारोबारी ने फिर से पैसे वापस करने को कहा। इस पर आरोपियों ने पैसे देने से इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। अंत में कारोबारी ने पुलिस की शरण ली और दंपति के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…