भूटानी बिल्डर पर एफआईआर, अल्फाथम प्रोजेक्ट के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप…

भूटानी बिल्डर पर एफआईआर, अल्फाथम प्रोजेक्ट के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप…

नोएडा, । शहर में बिल्डरों की मनमानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एनसीआर के नामी भूटानी बिल्डर के खिलाफ सेक्टर-142 थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। पीड़ित ने ऑफिस के लिए बिल्डर को 30.50 लाख रुपए दिए थे, लेकिन कब्जा नहीं मिला। जब उन्होंने जांच की तो पता चला कि ऑफिस बना नहीं और बिल्डर ने फर्जी ऑफिस के नाम पर उनसे लाखों रुपए ले लिए है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अलग-अलग बार में 30.50 लाख रुपए लिए थे
हरिओम गर्ग ग्रेटर नोएडा के दनकौर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर-90 नोएडा एक्सप्रेसवे के पास “अल्फाथम प्रोजेक्ट” में एक ऑफिस बुक किया था। इसके लिए बिल्डर के साथ एग्रीमेंट किया गया। ऑफिस लेने के लिए उन्होंने कंपनी के आशीष भूटानी और कुनाल छाबरा को अलग-अलग चेक के माध्यम से 30.50 लाख रुपए दिए थे। बिल्डर की तरफ से कहा गया था कि 31 जनवरी 2022 तक उनको ऑफिस पर पजेशन मिल जाएगा, लेकिन नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने जानकारी की तो पता चला कि अभी तक प्रोजेक्ट का काम नहीं हुआ है। जिसकी वजह से परेशन नहीं मिल सकता।

पुलिस ने नहीं सुनी तो कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज
पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने परमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों के साथ बातचीत करने का प्रयास किया तो उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद पीड़ित ने परेशान होकर नोएडा सेक्टर-142 कोतवाली में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने बीते 25 जनवरी को एक शिकायत पत्र पुलिस कमिश्नर को डाक के द्वारा भेजा था, लेकिन आज तक उस पर भी कोई एक्शन नहीं लिया है। जिसके बाद अब उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर सेक्टर-142 कोतवाली में बिल्डर और कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सेक्टर-142 थाना प्रभारी का बयान
थाना सेक्टर-142 के प्रभारी उत्तम कुमार ने बताया कि हरिओम गर्ग ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-90 में स्थित एक बिल्डर के यहां उन्होंने 300 वर्ग मीटर का कमर्शियल ऑफिस स्पेस लिया था। इसके एवज में उन्होंने करीब 30 लाख 50 हजार बिल्डर को दे दिया। उनका आरोप है कि बिल्डर कंपनी के आशीष भूटानी और कुनाल छाबड़ा आदि ने धोखाधड़ी करके उनके पैसे हड़प लिए और उन्हें ऑफिस की जगह नहीं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…