आर्सेनल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर लिवरपूल प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ में बरकरार…

आर्सेनल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर लिवरपूल प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ में बरकरार…

लंदन, 10 अप्रैल । प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ और रोमांचक हो गई, जब लीग तालिका में शीर्ष पर चल रहे आर्सेनल ने रविवार को दो गोल की बढ़त के बावजूद लिवरपूल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। इस ड्रॉ के साथ ही लिवरपूल खिताब की दौड़ में बरकरार है।

वहीं, इस ड्रॉ के साथ तालिका में शीर्ष पर आर्सेनल की बढ़त घटकर मैनचेस्टर सिटी पर छह अंक हो गई है। सिटी के पास अभी नौ मैच बाकी हैं, जबकि आर्सेनल के पास अब आठ मैच और हैं।

मैच में आर्सेनल ने तेज शुरुआत की और मैच के 8वें मिनट में ही गेब्रियल मार्टिनेल ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद 28वें मिनट में गेब्रियल जीसस ने एक और गोल कर आर्सेनल की बढ़त 2-0 कर दी। हालांकि इसके बाद मोहम्मद सालाह ने 42वें और राबर्टो फर्मिनो ने 87वें मिनट में गोल कर लिवरपूल को 2-2 की बराबरी दिला दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

इससे पहले एर्लिंग हालांड के दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार शाम साउथेम्प्टन को 4-1 से हराकर अपनी चुनौती बरकरार रखी। सिटी के लिए हालांड के अलावा जैक ग्रीलिश और जूलियन अल्वारेज़ ने गोल किये, जबकि सेकोउ मारा ने घरेलू टीम के लिए एकमात्र गोल किया।

इसके अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड, न्यूकैसल यूनाइटेड और टोटेनहम के बीच संघर्ष और तेज हो गया है। न्यूकैसल और ब्रेंटफोर्ड के बीच खेला गया मैच रोमांचक रहा। पहले हाफ के इंजरी टाइम में इवान टोनी के पेनल्टी की बदौलत ब्रेंटफोर्ड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन इसके बाद मैच के दूसरे हाफ में डेविड राया के आत्मघाती गोल और अलेक्जेंडर इसाक के बेहतरीन गोल की बदौलत न्यूकैसल ने 2-1 से आसान जीत दर्ज की।

एक अन्य मैच में स्कॉट मैकटोमिने और एंथोनी मार्शल के 1-1 गोलों की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एवर्टन 2-0 से शिकस्त दी। वहीं, टोटेनहम ने सोन हुएंग-मिन और हैरी केन को गोल की बदौलत ब्राइटन को 2-1 से हराया। हुएंग-मिन का यह टोटेनहम के लिए 100वां गोल था। ब्राइटन के लिए एकमात्र गोल लुईस डंक ने किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…