न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरी है सीबीआई : प्रधानमंत्री मोदी…

न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरी है सीबीआई : प्रधानमंत्री मोदी…

नई दिल्ली, 03 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने काम और तकनीकों से लोगों में विश्वास जगाया है। लोग सीबीआई जांच की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन करते हैं क्योंकि सीबीआई न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरी है।

प्रधानमंत्री मोदी आज विज्ञान भवन में सीबीआई के हीरक जयंती समारोह के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने शिलांग, पुणे और नागपुर स्थित सीबीआई के नवनिर्मित कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया। उन्होंने सीबीआई के हीरक जयंती समारोह वर्ष पर एक डाक टिकट और स्मारक सिक्का जारी किया। प्रधानमंत्री ने सीबीआई के ट्विटर हैंडल का शुभारंभ भी किया।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश की प्रीमियम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के रूप में 60 वर्ष का सफर आपने (सीबीआई) पूरा किया है। ये 6 दशक निश्चित रूप से अनेक उपलब्धियों के रहे हैं। आज यहां सीबीआई के मामलों से जुड़े सुप्रीम कोर्ट का संग्रह भी जारी किया गया है। ये सीबीआई के बीते वर्षों के सफर को दिखाता है।

उन्होंने कहा कि न्याय के, इंसाफ के एक ब्रांड के रूप में सीबीआई हर ज़ुबान पर है। सीबीआई ने अपने काम और कौशल से सामान्य जन को एक विश्वास दिया है। आज भी जब किसी को लगता है कि कोई केस असाध्य है, तो आवाज उठती है कि मामला सीबीआई को देना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग आंदोलन करते हैं कि केस उनसे लेकर सीबीआई को दे दो। यहां तक कि पंचायत स्तर पर भी कोई मामला आता है तो लोग कहते हैं कि इसे सीबीआई को दे देना चाहिए। न्याय के, इंसाफ के एक ब्रांड के रूप में सीबीआई हर जुबान पर है। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो की स्थापना भारत सरकार के गृह मंत्रालय के दिनांक 1 अप्रैल, 1963 के एक संकल्प द्वारा की गई थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…