आईटीटीएफ ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को तटस्थ के रूप में प्रतिस्पर्धा करने की दी अनुमति…

आईटीटीएफ ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को तटस्थ के रूप में प्रतिस्पर्धा करने की दी अनुमति…

नई दिल्ली, 31 मार्च । इंटरनेशनल टेबल टेनिस फेडरेशन (आईटीटीएफ) ने कहा है कि वह रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को तटस्थ के रूप में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देकर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के मार्गदर्शन का पालन करेगा।

आईओसी ने अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों के लिए मंगलवार को सिफारिशों का एक सेट जारी किया था,यह दोनों देशों के एथलीटों को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद पिछले साल उनके प्रतिबंध के बाद से लौटने की अनुमति देगा, जिसमें बेलारूस ने मदद की थी।

आईटीटीएफ ने गुरुवार को कहा कि रूस और बेलारूस के खिलाड़ी जल्द से जल्द मई से तटस्थता की सख्त शर्तों के तहत प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं, लेकिन क्वालीफायर से चूकने के बाद उस महीने की विश्व चैंपियनशिप में प्रवेश नहीं कर सकते।

आईटीटीएफ ने कहा, टेबल टेनिस का लोगों को एक साथ लाने का एक लंबा इतिहास रहा है, भले ही राजनीतिक संबंध कमजोर रहे हों। यह पुलों का निर्माण कर सकता है, जिससे लोगों के बीच बेहतर समझ पैदा हो सकती है, और उन तरीकों से शांति निर्माण के द्वार खुल सकते हैं जो बहिष्कार और विभाजन नहीं कर सकते। आईटीटीएफ शांति के लिए अपने आह्वान को दोहराता है और स्पष्ट रूप से यूक्रेन में युद्ध की निंदा करता है। यह यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और यूक्रेनी टेबल टेनिस समुदाय का समर्थन करना जारी रखेगा।

वहीं, इस महीने की शुरुआत में रूसी और बेलारूसी एथलीटों पर लगे प्रतिबंध को उलटने के इंटरनेशनल फेंसिंग फेडरेशन (एफआईइ) के फैसले ने जर्मनी और डेनमार्क में आयोजकों के साथ अपने कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। यूक्रेनी फ़ेंसर्स ने रूसियों और बेलारूसियों की प्रतियोगिताओं का बहिष्कार करने के अपने महासंघ के फैसले का समर्थन किया, जबकि 300 से अधिक फ़ेंसर्स ने आईओसी और एफआईई को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…