आईपीएल 2023: लीग के पहले मैच में सीएसके का सामना गुजरात से, नए सिरे से शुरू होगी प्रतिद्वंद्विता…

आईपीएल 2023: लीग के पहले मैच में सीएसके का सामना गुजरात से, नए सिरे से शुरू होगी प्रतिद्वंद्विता…

नई दिल्ली, 30 मार्च । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के पहले मैच में महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना 31 मार्च को प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटन्स से होगा। गुजरात टाइटंस इस सीजन की शुरुआत एक ऐसी टीम के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में करना चाहेगी जो लीग की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है।

जहां हार्दिक पांड्या घरेलू समर्थन और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को बनाए रखना चाहेंगे, वहीं सीएसके की टीम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में नए सत्र में सीधे रिकॉर्ड स्थापित करना चाहेगी। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों में, हार्दिक पांड्या की टीम ने जीत हासिल की है।

टाइटंस ने अपने पहले सत्र में अच्छी मशीनरी की तरह काम किया और कोच आशीष नेहरा चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी के खिलाफ जोरदार तरीके से अपने अभियान की शुरुआत करें। हालांकि, सीएसके को पछाड़ना इस बार मेजबानों के लिए आसान नहीं होगा।

पिछले सीज़न की शुरुआत से दो दिन पहले टीम की बागडोर हरफनमौला रवींद्र जडेजा को सौंपने के चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी के फैसले से वांछित परिणाम नहीं मिला, जिससे टीम प्रबंधन को अपने भरोसेमंद धोनी के पास वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। दिग्गज भारतीय कप्तान के नेतृत्व में, सुपर किंग्स – जो आईपीएल 2021 चैंपियन थे -पिछले सीजन की खराब यादों को भूलाकर खुद को साबित करने के लिए उतावले होंगे।

धोनी के सबसे भरोसेमंद सिपहसालार जडेजा सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह – जिन्होंने सीएसके के साथ आईपीएल 2018 का खिताब जीता था – को सौराष्ट्र के इस ऑलराउंडर से काफी उम्मीदें हैं।

आईपीएल 2023 के आधिकारिक टीवी प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए, भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, “एक खिलाड़ी जिस पर मेरी नजरें होंगी, वह रवींद्र जडेजा होंगे। मैं देखना चाहता हूं कि वह सीएसके के लिए किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। मुझे लगता है कि उसे बल्लेबाजी क्रम (इस सीजन) में ऊपर धकेला जाएगा। साथ ही गेंद के साथ उनके चार ओवर महत्वपूर्ण होंगे। यदि आप वर्तमान में विश्व क्रिकेट को देखें, तो उनसे बेहतर ऑलराउंडर कोई नहीं है। इसलिए, मैं रवींद्र जडेजा को आईपीएल में प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हूं।”

कोच स्टीफन फ्लेमिंग की टीम ने आईपीएल 2023 की नीलामी में टीम को कुछ बेहतर किया और एक बार फिर अनुभव में विश्वास दिखाया जब उन्होंने इंग्लैंड के बेहतरीन हरफनमौला बेन स्टोक्स की सेवाएं लीं। सीएसके ने स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा।

गुजरात टाइटन्स की सबसे बड़ी ताकत पर प्रकाश डालते हुए, हरभजन सिंह ने कहा, “एक चीज जो उन्होंने बाकियों से बेहतर की है, वह यह है कि वे बहुत लचीले रहे हैं। वे इस बात को लेकर कभी सख्त नहीं रहे कि कौन कहां बल्लेबाजी करे। हमने देखा कि हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आ रहे हैं और रन बना रहे हैं। वह पिछले सीजन में गुजरात टाइटन्स के लिए एक उचित बल्लेबाज की तरह खेले थे। वह पिछले सीजन में काफी स्मार्ट थे। जोंटी रोड्स ने एक बार कहा था ‘एक खुश टीम एक विजेता टीम है’ और इस टीम ने यही फॉर्मूला लागू किया। मैंने आशीष नेहरा और पूरे टीम प्रबंधन से जो सीखा, वह बहुत ही खुश टीम थी।”

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने तीन कारण बताए जो आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटन्स के सफल अभियान के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

पठान ने कहा, “सबसे पहला चीज टीम के पास आत्मविश्वास है, जो पिछले संस्करण में उन्होंने दिखाया और एक चैंपियन पक्ष की तरह खेले और ट्रॉफी जीती। दूसरा, हार्दिक पांड्या हैं, क्योंकि वह भी भारत का नेतृत्व कर रहे हैं। इससे उन्हें अतिरिक्त मानसिक बढ़ावा मिलता है। और तीसरा, राशिद खान, जो हमेशा इस प्रारूप में किसी भी टीम के लिए सफलता की कुंजी होते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…