शाहिद अफरीदी के दामाद बने शाहीन अफरीदी…

शाहिद अफरीदी के दामाद बने शाहीन अफरीदी…

इस्लामाबाद, 04 फरवरी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का शुक्रवार को ‘लाला’ के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा के साथ निकाह हो गया। दोनों की पिछले साल सगाई हुई थी। अब कराची में दोनों परिवारों के करीबी सदस्यों और कुछ दिग्गज क्रिकेटरों की मौजूदगी में दोनों का निकाह हुआ। शाहीन अफरीदी के निकाह समारोह में कई पाकिस्तानी क्रिकेटर भी मौजूद रहे जिसमें मौजूदा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम भी शामिल रहे। बाबर आजम ने शाहीन को गर्मजोशी से गले लगाया और उनको बधाई दी जिसका वीडियो व तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 22 साल के हैं और उन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उसके बाद से उन्होंने कई बड़े टूर्नामेंट व मैचों में अपना जलवा बिखेरा है। हालांकि शाहीन अफरीदी अपने करियर में पिछले काफी समय से फिटनेस को लेकर जूझते रहे हैं जिसमें टी20 विश्व कप भी शामिल रहा जहां वो अहम मुकाबले में अंतिम समय पर चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे।

दो साल पहले हुई थी सगाई
शाहीन शाह ने दो साल पहले शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा के साथ सगाई की थी। कोरोना और लॉकडाउन की वजह से निकाह नहीं कर पाए थे।

टी-20 वर्ल्ड कप दौरान हो गए थे चोटिल
शाहीन ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसमें बाद वह घर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ हुए टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर थे। फिलहाल वह पूरी तरह ठीक हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

टेस्ट में लिए है 99 विकेट
22 साल के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 25 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए हैं। वहीं 32 वनडे मुकाबले में 62 और 47 टी-20 मैचों में 58 विकेट ले चुके हैं। शाहीन जल्द ही लाहौर कलंदर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी आठवें संस्करण में खेलते दिखाई देंगे, जो 13 फरवरी से शुरू होने वाली है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…