खाता खाली करने वाले शातिर गिरफ्तार…

खाता खाली करने वाले शातिर गिरफ्तार…

आगरा, 09 दिसंबर। आगरा में गरीबों को झांसा देकर खाता खाली करने वाले शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शातिर लोगों के डेबिट कार्ड बदलकर उनके खाते से सारी रकम ट्रांसफर करा लेते थे। शातिरों के पास से पुलिस को पेटीएम मशीन, मोबाइल, कुछ डेबिट कार्ड समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं।

आगरा के ग्रामीण इलाकों में लोगों को झांसा देकर उनके बैंक खातों को खाली करने वाले तीन शातिरों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार का लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने हरियाणा के मेवात जिले के आजम, गौतमबुद्ध नगर के नासिर और पीलीभीत के करन गेन को गिरफ्तार किया है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार करन गेन गुरुग्राम में पेटीएम कंपनी में सेल्स का काम करता है। वह आजम और नासिर को पेटीएम मशीन उपलब्ध करा दिया करता था। जिसके पश्चात आज़म और नासिर उन एटीएम में गड़बड़ी कर दिया करते थे जहाँ कोई गार्ड नहीं होता था। जिसके बाद वहां आने वाले ग्रामीण लोगों का पैसा न निकलने पर वे मदद का झांसा दिया करते थे। दोनों में से एक व्यक्ति का पिन प्राप्त करता था। दूसरा शातिर डेबिट कार्ड लेकर पेटीएम मशीन के माध्यम से उसकी रकम को एक मिनट के अंदर दूसरे खाते में ट्रांसफर करा दिया करता था। शातिर इस दौरान ग्रामीण व्यक्ति को दूसरा डुप्लीकेट डेबिट कार्ड भी दे दिया करता था।

इन शातिरों को गिरफ्तार करने के पश्चात पुलिस को दो पेटीएम मशीन, तीन मोबाइल, 13 डेबिट कार्ड, 24800 रुपये , दो आधार कार्ड और एक सिम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस तीनों के खिलाफ कार्यवाही को अंजाम दे रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…