हॉट माइक घटना के बाद दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून की स्वीकृति रेटिंग गिरी…

हॉट माइक घटना के बाद दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून की स्वीकृति रेटिंग गिरी…

सोल, 03 अक्टूबर। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-योल की अनुमोदन रेटिंग चार सप्ताह में पहली बार गिर गई। न्यूयॉर्क में एक हॉट माइक पर उनकी टिप्पणी के कारण यहां हंगामा हुआ था। उसके बाद रेटिंग में गिरावट आई। यह बात सोमवार को एक सर्वेक्षण रिपोर्ट में सामने आई।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक रियलमीटर द्वारा किए गए 2,522 मतदाताओं के सर्वेक्षण में, 31.2 प्रतिशत ने सकारात्मक रूप से यून की नौकरी के प्रदर्शन का आकलन किया, जो पिछले सप्ताह से 3.4 प्रतिशत अंक कम है। यून की अस्वीकृति रेटिंग 3.8 प्रतिशत अंक बढ़कर 66 प्रतिशत थी।

रियलमेटर के एक वरिष्ठ विश्लेषक, बीए चेओल-हो के अनुसार, पिछले महीने न्यूयॉर्क की अपनी यात्रा के दौरान एक हॉट माइक पर पकड़े गए सहयोगियों के लिए निजी टिप्पणियों में अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए आग लगने के बाद हॉट माइक विवाद और मीडिया में हेरफेर के यून के आरोप के कारण ड्रॉप हो सकता है।

हालांकि शोर के कारण यून की टिप्पणियों की रिकॉर्डिग स्पष्ट नहीं थी, कई लोगों ने सोचा कि उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बारे में बात करते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

यून के कार्यालय ने यह कहते हुए दावे को खारिज कर दिया कि वह दक्षिण कोरिया की विपक्ष-नियंत्रित नेशनल असेंबली का जिक्र कर रहे थे और उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस या बाइडेन का उल्लेख नहीं किया। सर्वेक्षण में 95 प्रतिशत विश्वास स्तर पर प्लस या माइनस 2 प्रतिशत अंक की त्रुटि का मार्जिन है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…